'हम बर्बाद होने की कगार पर..', पाकिस्तान में अब नई मुसीबत, PM शाहबाज़ शरीफ को लिखी गई चिट्ठी
'हम बर्बाद होने की कगार पर..', पाकिस्तान में अब नई मुसीबत, PM शाहबाज़ शरीफ को लिखी गई चिट्ठी
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के आर्थिक हालात निरंतर बदतर होते जा रहे हैं. अब देश की तेल कंपनियों ने सरकार को चेतावनी दी है कि ऑयल इंडस्ट्री पूरी तरह से तबाह होने की कगार पर पहुंच गई है. कंपनियों का कहना है कि पाकिस्तान के पास डॉलर नहीं बचे हैं, इसलिए रुपये की कीमत निरंतर गिर रही है, जिसके कारण उद्योग पर संकट उत्पन्न हो गया है. 

रिपोर्ट के अनुसार, पाक पीएम शहबाज शरीफ को लिखे गए पत्र में तेल कंपनियों ने कहा है कि बस कुछ ही दिनों में देश की ऑयल इंडस्ट्री पूरी तरह से ढह जाएगी. बता दें कि शहबाज शरीफ अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) से मिलने वाली मदद की प्रतीक्षा कर रहे हैं, किन्तु पाकिस्तान को IMF से फिलहाल मदद मिलने की संभावना नज़र नहीं आ रही है. बता दें कि, ऐसा पहली दफा हुआ है, जब पाकिस्तान इतने भीषण तेल संकट से गुजर रहा है. पेट्रोल कंपनियों पर ताला लगने का मतलब होगा कि पाकिस्तान की बची-खुची अर्थव्यवस्था का पूरी तरह से ध्वस्त हो जाना.  

बता दें कि पाकिस्तान IMF से सहायता राशि के लिए कई दफा अपील कर चुका है, मगर IMF स्पष्ट शब्दों में पहले ही पाकिस्तान की सरकार को खर्च कम करने और अपने सरकारी खजाने को बढ़ाने की हर संभव प्रयास करने की नसीहत दे चुका है. IMF ने पाकिस्तान को हाल के दिनों में दिए गए सभी निर्देशों को पूरा करने को कहा है. पाकिस्तान का विदेशी मुद्रा भंडार तेजी से समाप्त हो रहा है. पाकिस्तान ने हाल ही में विदेशी कर्ज की किस्त चुकाई है, जिस वजह से देश का विदेशी मुद्रा भंडार घटकर 3.09 अरब डॉलर रह गया है. इतने पैसे में पाकिस्तान बस कुछ ही दिनों तक आयात कर सकेगा. 

मुसलमानों ने खुद छैनी-हथौड़े से तोड़ डाली मस्जिद, 3 महीने में पांचवी मस्जिद पर हमला, Video

दुनिया में बजा भारत का डंका, बाइडेन, सुनक को पीछे छोड़ सबसे लोकप्रिय नेता बने पीएम मोदी

भारत और इजराइल के खिलाफ जहर उगलने वाली मुस्लिम सांसद इल्हान उमर पर अमेरिका का एक्शन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -