कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच भारत के समर्थन में आया पाकिस्तान, कही ये बात

कोरोनावायरस बीमारी के बढ़ते मामलों के बीच पाकिस्तान ने भारत को राहत की पेशकश की है। पाकिस्तान के प्रवक्ता कार्यालय ने एक बयान जारी कर कहा है कि “कोरोना की मौजूदा लहर के मद्देनजर भारत के लोगों के साथ एकजुटता के संकेत के रूप में, पाकिस्तान ने भारत को वेंटिलेटर, बीईएएपी, डिजिटल सहित राहत सहायता प्रदान करने की पेशकश की है। रिलीज ने आगे पढ़ा कि वे महामारी द्वारा उत्पन्न चुनौतियों को कम करने के लिए आगे सहयोग के संभावित तरीकों का भी पता लगा सकते हैं। 

यह समर्थन पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा कोरोना महामारी से जूझ रहे भारत के लोगों के साथ एकजुटता व्यक्त करने के ठीक बाद पेश किया गया था। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, भारत ने 3,46,786 कोरोनोवायरस मामलों में एकल-दिवस वृद्धि को धक्का दिया, जो कुल संक्रमित मामलों में 1,66,10,481 हैं, जबकि सक्रिय मामलों ने 25 लाख का आंकड़ा पार किया है। जबकि आंकड़ों के मुताबिक, मरने वालों की संख्या एक दिन में 2,624 अधिक घातक होने के साथ 1,89,544 हो गई। एक ट्वीट में, खान ने कहा, "एक त्वरित रिकवरी के लिए हमारी प्रार्थना हमारे पड़ोस और दुनिया में महामारी से पीड़ित सभी लोगों के लिए जाती है। 

उन्होंने कहा, मैं भारत के लोगों के साथ अपनी एकजुटता व्यक्त करना चाहता हूं क्योंकि वे कोरोना की खतरनाक लहर से लड़ते हैं। हमें मानवता के साथ मिलकर इस वैश्विक चुनौती से लड़ना चाहिए। इस बीच, पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी भी देश में कोरोना मामलों में भारी वृद्धि के मद्देनजर भारत के लोगों का समर्थन करने के साथ आगे आए और प्रभावित परिवारों के प्रति अपनी सहानुभूति बढ़ाई। उन्होंने ट्विटर पर यह भी लिखा, “हम # COVID19 संक्रमणों की वर्तमान लहर के मद्देनजर भारत के लोगों के प्रति अपना समर्थन व्यक्त करते हैं जिसने हमारे क्षेत्र को कड़ी टक्कर दी है। पाकिस्तान के लोगों की ओर से, मैं # भारत में प्रभावित परिवारों के प्रति अपनी हार्दिक सहानुभूति प्रकट करता हूं।”

विश्वभर में लगातार बढ़ता जा रहा कोरोना का हाहाकार, फिर सामने आए संक्रमण के मामले

भारत पहुंचे हॉन्ग कॉन्ग से 800 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

भारत समेत विश्व के इस राज्य में बढ़ा कोरोना का कहर, लगातार बढ़ रहे केस

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -