कबड्डी विश्व कप के लिए पाकिस्तान को न्योता नहीं
कबड्डी विश्व कप के लिए पाकिस्तान को न्योता नहीं
Share:

नई दिल्ली : यूँ तो खेल दो देशों के बीच दोस्ताना रिश्तों को मजबूती देने के काम करते हैं, लेकिन पाकिस्तान के संदर्भ में यह बात सही साबित नहीं हो रही है. उरी हमले के बाद बढ़े तनाव ने दोनों देशों के बीच दूरियां इतनी बढ़ा दी है कि इसका असर अब खेल के मैदान तक देखा जाने लगा है. इसीलिए अहमदाबाद में 7 से 22 अक्टूबर तक होने वाले कबड्डी विश्व कप 2016 के लिए पाकिस्तान को न्योता नहीं भेजा गया है. अंतरराष्ट्रीय कबड्डी फेडरेशन ने बुधवार को यह जानकारी दी.

उल्लेखनीय है कि गुजरात के अहमदाबाद में 7 से 22 अक्टूबर तक होने वाले इस टूर्नामेंट में भारत समेत 12 टीमें हिस्सा ले रही हैं. इस बारे में अंतरराष्ट्रीय कबड्डी फेडरेशन के प्रमुख देवराज चतुर्वेदी ने कहा कि दोनों देशों के बीच तनाव में को देखते हुए इस बार पाकिस्तान के भाग लेने को रोक दिया गया है. पाकिस्तान के साथ जुड़ने का यह सही समय नहीं है. वर्तमान परिदृश्य पर विचार कर दोनों देशों के हित में हमने तय किया है कि पाकिस्तान को चैंपियनशिप से दूर रखा जाए.

गौरतलब है कि इस टूर्नांमेंट में नई टीमों में ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण कोरिया, इंग्लैंड, पोलैंड, केन्या और अर्जेंटीना भी शामिल होंगी. बता दें कि कबड्डी विश्व कप में पाकिस्तान 6 बार उपविजेता रह चुका है.

हरियाणा का लाल बना वर्ल्ड कबड्डी टीम का कप्तान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -