श्रीनगर से शारजाह की डायरेक्ट फ्लाइट शुरू होने पर तिलमिलया पाकिस्तान, किया ये काम
श्रीनगर से शारजाह की डायरेक्ट फ्लाइट शुरू होने पर तिलमिलया पाकिस्तान, किया ये काम
Share:

श्रीनगर: पड़ोसी देश पाकिस्तान की बौखलाहट एक बार फिर देखने को मिली है. श्रीनगर से शारजाह के बीच शुरू हुई विमान सेवा को लेकर पाकिस्तान भड़क गया है. इसके बाद उसने अपने एयरस्पेस से इस विमान के उड़ान भरने पर रोक लगा दी है. पाकिस्तान ने मंगलवार को श्रीनगर से शारजाह जा रहे विमान को अपना एयरस्पेस का उपयोग करने से रोक दिया, जिसके बाद फ्लाइट को घूमकर शारजाह जाना पड़ा. 

बताया जा रहा है कि कश्मीर से फ्लाइट होने के कारण पाकिस्तान भड़का हुआ है. उसने इससे पहले भी कश्मीर से उड़ने वाली अंतर्राष्ट्रीय उड़ान को अपना एयरस्पेस का उपयोग करने से रोक दिया था. पाकिस्तान की तरफ से एयरस्पेस का इस्तेमाल नहीं करने देने पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने इसे दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया है. अब्दुल्ला ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण. 2009-10 में भी श्रीनगर से दुबई जाने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस के साथ पाकिस्तान ने यही किया था. मुझे उम्मीद थी कि गो फर्स्ट एयर की फ्लाइट को एयरस्पेस के इस्तेमाल की स्वीकृति देना रिश्तों में सुधार के संकेत थे लेकिन अफसोस ऐसा नहीं होना था.'

बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने 23 अक्टूबर को श्रीनगर-शारजाह फ्लाइट को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था. ये फ्लाइट गो फर्स्ट एयर ने शुरू की है. गो फर्स्ट ने श्रीनगर से शारजाह तक सीधी इंटरनेशनल फ्लाइट और अंतरराष्ट्रीय कार्गो संचालन शुरू करने वाली पहली एयरलाइन है. गो फर्स्ट श्रीनगर और शारजाह के बीच एक हफ्ते में चार फ्लाइट्स का परिचालन करेगी. एयरलाइन ने अपने एक बयान में कहा था कि शारजाह के लिए डायरेक्ट फ्लाइट शुरू होने से श्रीनगर और यूएई के बीच व्यापार और पर्यटन को बढ़ावा भी मिलेगा. 

दो गुटों में बंट गई है टीम इंडिया, एक कोहली के साथ तो दूसरा उनके खिलाफ - शोएब अख्तर

पाकिस्तान ने श्रीनगर-शारजाह की उड़ानों के प्रवेश पर लगाया प्रतिबंध

T20 वर्ल्ड कप: IPL के विरोध पर भड़के गौतम गंभीर, बोले- हार का इससे क्या लेना-देना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -