जेल जाएंगे नवाज, पत्नी या फिर भाई को मिलेगी PM की कुर्सी
जेल जाएंगे नवाज, पत्नी या फिर भाई को मिलेगी PM की कुर्सी
Share:

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में एक बड़ा राजनीतिक बदलाव देखने में आया है। पनामा पेपर लीक मामले में पाकिस्तान के सर्वोच्च न्यायालय ने सुनवाई करते हुए प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को अयोग्य करार दिया और प्रधानमंत्री के पद से हटने के लिए कहा। अब पाकिस्तान के भावी प्रधानमंत्री को लेकर सवाल उठने लगे हैं। हालांकि नवाज शरीफ के भाई शाहबाज शरीफ का नाम प्रमुखता से इस पद के दावेदारों में लिया जा रहा है लेकिन इसी बीच एक और नाम सामने आया है कुलसुम नवाज का।

कुलसुम नवाज, नवाज शरीफ की पत्नी हैं। एक प्रमुख समाचार चैनल ने इस मामले में जानकारी प्रसारित की है। मिली जानकारी के अनुसार पूर्व मंत्री और नवाज शरीफ के रिश्तेदार इशाक डार को भी सर्वोच्च न्यायालय अयोग्य घोषित कर चुका है। प्रधानमंत्री नवाज शरीफ मंत्रिमंडल के किसी भी मंत्री को सत्ता की कमान सौंपना नहीं चाहते हें ऐसे में माना जा रहा है कि वे अपने भाई या पत्नी को ही कमान सौंप सकते हैं। गौरतलब है कि सर्वोच्च न्यायालय की 5 सदस्यों वाली बेंच ने नवाज शरीफ के विरूद्ध निर्णय सुनाया जिसमें नवाज शरीफ को प्रधानमंत्री पद के लिए अयोग्य बताया गया।

उन पर लंदन में गलत तरह से संपत्तियाॅं अर्जित करने के आरोप थे। सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय के बाद पाकिस्तान के रेल मंत्री ख्वाजा साद रफीक ने ट्वीट किया और लिखा कि यह जवाबदेही नहीं बल्कि बदला है। हमें बेदखल करने के प्रयास में लोकतांत्रिक व्यवस्था को लक्ष्य बनाया गया है। गौरतलब है कि शरीफ के चारों बच्चों के खिलाफ भी जांच कर रही है ऐसी स्थिति में नवाज के लिए मुश्किलें बढ़ सकती हैं उनकी बेटी मरियम को अभी तक उनका राजनैतिक वारिस माना जा रहा था लेकिन पनामा में उनका भी नाम शामिल होने से अब स्थिति बदल गई है।

नवाज के फैसले से पाकिस्तान का शेयर मार्केट 1100 अंक गिरा, 20 हजार करोड़ डूबे

नवाज के भाई शाहबाज शरीफ होंगे पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री

NIA ने दी गृहमंत्रालय को सलाह, पाकिस्तान से बंद हो क्राॅस बाॅर्डर ट्रेड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -