इस्लामाबाद अदालत का फैसला, अब नवाज शरीफ कर सकते हैं संबोधित
इस्लामाबाद अदालत का फैसला, अब नवाज शरीफ कर सकते हैं संबोधित
Share:

नवाज शरीफ लंबे समय से चर्चा में हैं। एक प्रमुख दैनिक ने सूचना दी, कि इस्लामाबाद उच्च न्यायालय (आईएचसी) ने सोमवार को पाकिस्तान मुस्लिम लीग-एन (पीएमएल-एन) प्रमुख नवाज शरीफ के पतों पर रोक लगाने के अनुरोध को खारिज कर दिया। याचिका में कहा गया है कि शरीफ ने राजनीति में सक्रिय रूप से भाग लेना शुरू कर दिया है और चिकित्सा उपचार के बहाने विदेश जाने के बाद राज्य के संस्थानों के खिलाफ एक धब्बा अभियान शुरू किया है। इसने अदालत से यह आदेश देने का अनुरोध किया कि शरीफ के हालिया "नफरत भरे भाषणों" को इंटरनेट से नीचे ले जाया जाए और भविष्य में उन्हें भाषण देने से रोका जाए।

वही इस मामले की सुनवाई आईएचसी के मुख्य न्यायाधीश अतहर मिनल्लाह ने की। उच्च न्यायालय ने अपने फैसले में कहा कि राजनीतिक सामग्री से जुड़े मामलों में उच्च न्यायालय के "संवैधानिक क्षेत्राधिकार" को सार्वजनिक करना हित में नहीं था, विशेषकर उन मामलों में जहां कानून "वैकल्पिक उपाय" प्रदान करता है। फैसले में कहा गया है, “पाकिस्तान के लोग, अपने चुने हुए प्रतिनिधियों के माध्यम से, पाकिस्तान की सुरक्षा को सुरक्षित रखने की इच्छा और संकल्प रखते हैं। पाकिस्तान की सुरक्षा निश्चित रूप से इस अदालत द्वारा रिट जारी करने पर निर्भर नहीं है।”

IHC का फैसला, जो पहले सोमवार को आरक्षित था, ने कहा कि आवेदक ने कहा कि पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया नियामक प्राधिकरण (पीईएमआरए) ने एक मामले में फरार घोषित किए गए व्यक्तियों द्वारा दिए गए भाषणों को मना किया था। याचिकाकर्ता ने यह भी चिंता व्यक्त की थी कि देश की सुरक्षा को "धमकी" दी जा रही थी, पांच पन्नों के फैसले पर ध्यान दिया गया। अदालत ने, हालांकि, इस तर्क को अपनी सत्तारूढ़ता में खारिज कर दिया, यह कहते हुए कि "पाकिस्तान की सुरक्षा कमजोर नहीं है और न ही केवल राजनीतिक बयानबाजी से खतरा हो सकता है।"

यूएसए: बुधवार को होगी उपराष्ट्रपति की डिबेट

विश्व का हर 10वां शख्स कोरोना संक्रमित ! WHO का डरा देने वाला बयान

राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन ने ट्रम्प से किया इस चीज के लिए अनुरोध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -