पाकिस्तान : नवाज शरीफ के बाद उनके भाई शाहबाज भी भ्रष्टाचार के आरोप में हुए गिरफ्तार
पाकिस्तान : नवाज शरीफ के बाद उनके भाई शाहबाज भी भ्रष्टाचार के आरोप में हुए गिरफ्तार
Share:

इस्लामाबाद। लम्बे समय तक भ्रष्टाचार के आरोपों में पाकिस्तान की जेल में सजा काटने वाले पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ कुछ दिनों पूर्व जेल से रिहा हुए ही थे कि अब इस  मामले की गाज उनके भाई शाहबाज शरीफ पर जा गिरी है। दरअसल पाकिस्तान पुलिस ने सरकार के आदेश अनुसार उन्हें  भ्रष्टाचार के दो बड़े मामलों में गिरफ्तार कर लिया है। 

आईसीजे का बड़ा फैसला, अब दुनिया लाइव देखेगी कुलभूषण जाधव मामले की सुनवाई

पीएमएल-एन अध्यक्ष और पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भाई की यह गिरफ्तारी कल शाम पाकिस्तान के पंजाब राज्य से की गई है। उन्हें पाकिस्तान के भ्रष्टाचार निरोधक संगठन ने  दो बड़े भ्रष्टाचार के मामलों के तहत गिरफ्तार किया है। आपको बता दें कि 67 वर्षीय शाहबाज शरीफ पाकिस्तान के पंजाब राज्य के मुख्यमंत्री भी रह चुके है। इस मामले की जानकारी देते हुए पाकिस्तान के राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (नैब) के प्रवक्ता नवाजिश अली आसिम ने पाकिस्तानी मीडिया से कहा है कि शुक्रवार को शाहबाज शरीफ को लाहौर के एक जांच दल के समक्ष पेश किया गया था। यहाँ वे अपने ऊपर लगे आरोपों को लेकर कोई संतोषजनक उत्तर नहीं दे पाए इसलिए उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। 

भारत से फिर बात करने को आतुर हुआ पाकिस्तान, अब अमेरिका से लगाई गुहार

आपको बता दें कि पाकिस्तान के पंजाब राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री शाहबाज पर पंजाब साफ पानी कंपनी और आशियाना आवास योजना के तहत पाकिस्तानी संविधान के नियमों का उल्लंघन करने और अपनी पसंद की कंपनी को ठेका देने के कई आरोप लगे है। इसके साथ ही उनपर इन योजनाओं में बड़े-बड़े भ्रस्टाचार करने के भी आरोप लगे है। 


खबरें और भी 

पाक ने लगाई 18 अंतरराष्ट्रीय सहायता संगठनों पर रोक

PoK के लोग पाकिस्तान से मांग रहे आजादी, लगा रहे नारे

जरूर देखें वीडियो, माल अभी कच्चा है...!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -