हंगामे के बाद स्थगित हुआ पाकिस्तान नेशनल असेंबली का सत्र
हंगामे के बाद स्थगित हुआ पाकिस्तान नेशनल असेंबली का सत्र
Share:

इस्लामाबाद: प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर वोट की विपक्षी पीएमएल-एन अध्यक्ष शाहबाज शरीफ की मांग पर विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी की प्रतिक्रिया के बाद पाकिस्तान नेशनल असेंबली (एनए) के अध्यक्ष असद कैसर ने शनिवार को दोपहर बाद तक सत्र स्थगित कर दिया।

न्यूज इंटरनेशनल के अनुसार, सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को एनए के उपाध्यक्ष कासिम खान सूरी के फैसले को गैरकानूनी माना और आदेश दिया कि 3 अप्रैल को जारी एजेंडे के अनुसार प्रस्ताव पर मतदान किया जाए।

शनिवार सुबह जब सत्र शुरू हुआ, तो कैसर ने कहा कि वह चाहते हैं कि सदन "विदेशी साजिश" को संबोधित करे, जिससे विपक्ष की ओर से विस्फोट हुआ। इस बिंदु पर, पीएमएल-एन के अध्यक्ष शहबाज शरीफ ने कदम रखा और कुर्सी को याद दिलाया कि उनके पास सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का पालन करने की जिम्मेदारी है।

कुरैशी ने नेशनल असेंबली को बताया कि उनके बॉस (खान) "निराश" हैं, लेकिन वह सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करेंगे। शहबाज शरीफ के संबोधन के जवाब में विदेश मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाना उनका संवैधानिक अधिकार है और उनका बचाव करना उनका कर्तव्य है। कुरैशी ने कहा, 'हमारा उद्देश्य संवैधानिक लोकतांत्रिक तरीके से अविश्वास प्रस्ताव का बचाव करना है।

फिलीपींस, जापान सुरक्षा संबंधों को मजबूत करने पर सहमत

राष्ट्रपति चुनाव के पहले दौर की तैयारी में जुटा फ्रांस

संयुक्त राष्ट्र ने यमन तट से तेल टैंकर आपदा को रोकने के लिए योजना शुरू की

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -