जिंदा है आतंकी कसाब, सभी पड़े आश्चर्य में
जिंदा है आतंकी कसाब, सभी पड़े आश्चर्य में
Share:

लाहौर : मुंबई के 26/11 में हुए आतंकी हमले को लेकर की जा रही सुनवाई में उस वक्त एक नया मोड़ आ गया जब एक गवाह पलट गया और उसने कहा कि हमले के बाद जिंदा पकड़ा गया आतंकी अजमल आमिर कसाब अभी भी जिंदा है। फरीदकोट के प्राथमिक विद्यालय के हेडमास्टर मुदस्सिर लखवी ने न्यायालय को कहा कि कसाब को उन्होंने पढ़ाया था, कसाब जिंदा है। रावलपिंडी की अडियाला जेल में आतंकवादरोधी अदालत द्वारा सुनवाई की गई।

गौरतलब है कि कल भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज के बीच बैठक आयोजित की गई। पाकिस्तान द्वारा भारत को आश्वासन दिया गया कि मुंबई हमलों के मामले में सुनवाई को लेकर आवश्यक कदम उठाए गए हैं। 

दरअसल न्यायालय की सुनवाई से अलग हटकर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज के बीच बैठक का आयोजन किया गया था। जिसमें पाकिस्तान ने इस मामले में जल्द फैसला होने का आश्वासन दिया था। मगर अब इस हेडमास्टर की गवाही सामने आने के बाद यह मामला काफी अलग हो गया है।

हालांकि माना जा रहा है कि हेडमास्टर का बयान लखवी के दबाव में दिया गया है। वर्ष 2014 में भी हेडमास्टर ने न्यायालय को बताया था कि कसाब जीवित है और हेड मास्टर अब भी अपने बयान पर कायम है। अभियोजन पक्ष द्वारा आवेदन पत्र दाखिल कर अदालत से गवाह के पलट जाने के आधार पर उससे दोबारा पूछताछ करने की अनुमति मांगी। जिसे प्रस्तुत किया गया। उन्होंने कहा कि कसाब जिंदा है। हालांकि इस मामले में न्यायालय की सुनवाई 16 दिसंबर को होगी। कसाब को वर्ष 2012 में पुणे की जेल में फांसी पर लटका दिया गया।

मुंबई हमले में उसकी भूमिका को लेकर लश्कर ए तैयबा के आॅपरेशन कमांडर जकीउर रहमान लखवी, अब्दुल वाजिद, मजहर इकबाल, साजिद, शाहिद, जमील, अहमद और यूनुस अंजुम के विरूद्ध वर्ष 2009 में मामला दर्ज किया गया था। न्यायालय ने वर्ष 2014 में लखवी को जमानत पर छोड़ दिया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -