भारत के बाद अब ईरान से भयभीत पाकिस्तान, इमरान ने भेजा अपना मंत्री

भारत के बाद अब ईरान से भयभीत पाकिस्तान, इमरान ने भेजा अपना मंत्री

 

इस्लामाबाद: भारत की तरफ से की गई एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान को ईरान कि तरफ से भी ऐसे ही हमले का डर सता रहा है। इस डर को दूर करने के लिए पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद मंगलवार को तीन दिन के लिए ईरान दौरे पर गए हुए हैं। सूत्रों के अनुसार पाकिस्तानी मंत्री ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी को पाक पीएम इमरान खान का संदेश देने गए हैं। इस दौरान, रशीद ईरानी नेता से भारत और पाकिस्तान के बीच गहराते जा रहे तनाव के बारे में भी चर्चा करेंगे। 

पाकिस्तान का दावा, हमारी सीमा में घुस आई थी भारतीय पनडुब्बी, पाक नेवी ने खदेड़ा

वहीं, ईरानी खुफिया विभाग के उपाध्यक्ष ने कहा है कि अगर पाकिस्तानी सरकार आतंकवादियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करती है, तो ईरान स्थिति के अनुसार खुद कार्यवाही करेगा। उल्लेखनीय है कि, भारत के पुलवामा में हुए फिदायीन आतंकी हमले से ठीक एक दिन पहले यानी 13 फरवरी, 2019 को ईरान में भी इसी तरह का आत्मघाती हमला हुआ था, जिसमें IRGC के जवानों को ले जा रही बस को लक्ष्य बनाया गया था।

विश्व की सबसे प्रदूषित राजधानीयों में शीर्ष स्थान पर दिल्ली

इस हमले में ईरान के 27 गार्ड मारे गए थे। यह हमला ईरान-पाकिस्तान की बॉर्डर से सटे अस्थिर क्षेत्र जाहेदान और खश शहरों के बीच हुआ था। जहां इस हमले के बाद सड़क पर खून और मलबा फ़ैल गया था। इस हादसे के बाद वहां की सरकार को गहरा आघात पहुंचा था। क्योंकि IRGC ईरान का सबसे ताकतवर सुरक्षा बल है, जो देश के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला खमेनी को सीधे रिपोर्ट करता है।

खबरें और भी:-

वर्ल्ड कप के बाद इमरान ताहिर भी कहेंगे क्रिकेट को अलविदा

नोबल शांति पुरस्कार पर बोले इमरान खान, कहा मैं नहीं इसके लायक

इमरान ने भी माना वे नहीं है 'नोबेल शांति पुरस्कार' के हक़दार, दिया हैरान करने वाला बयान