पाकिस्तान की खराब आर्थिक स्थिति को देखते हुए, सेना ने लिया रक्षा बजट में कटौती का निर्णय
पाकिस्तान की खराब आर्थिक स्थिति को देखते हुए, सेना ने लिया रक्षा बजट में कटौती का निर्णय
Share:

इस्लामाबाद : पाकिस्तान की खराब आर्थिक स्थिति को देखते हुए वहां की सेना ने रक्षा बजट में कटौती करने का फैसला किया है। सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने सोशल मीडिया पर यह जानकारी दी। प्रधानमंत्री इमरान खान ने सेना के इस फैसले की तारीफ की। पाक में 11 जून को आम बजट पेश होना है। पाकिस्तान 2018 में विश्व का 20वां देश था, जिसने रक्षा बजट पर 80 हजार करोड़ रुपए खर्च किए थे।

भारत पहुंचे पाकिस्तान के विदेश सचिव सोहेल महमूद

इस कारण की जा रही है कटौती 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार सेना के मुताबिक, बजट में कटौती के बाद जो धनराशि बचेगी, उसका इस्तेमाल बलूचिस्तान के कबीलाई इलाकों के विकास के लिए किया जाएगा। मेजर गफूर ने कहा कि बजट में कटौती जरूर की है, लेकिन देश की सुरक्षा व्यवस्था से कोई समझौता नहीं करेंगे। गफूर ने ट्वीट में लिखा, ‘‘अगले वित्त वर्ष के लिए रक्षा बजट में स्वैच्छिक कटौती सुरक्षा की कीमत पर नहीं की गई। हम सभी तरह के खतरों से निपटने में सक्षम हैं। इस कटौती के बाद बची राशि से देश की तीन योजनाओं में मदद की जाएगी। यह महत्वपूर्ण है कि हम कबीलाई क्षेत्रों और बलूचिस्तान के विकास में भागीदार बन रहे हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी ने दी भारतीय टीम को विश्व कप के लिए शुभकामनाएं

आदिवासी इलाकों का होगा विकास

इसी के साथ इमरान ने कहा, ‘‘पाक सेना सुरक्षा से संबंधित कई बड़ी चुनौतियों का सामना कर रही है। इसके बावजूद उन्होंने बजट में कटौती करने का अच्छा फैसला लिया। खासकर पाक की खराब आर्थिक स्थिति को देखते हुए। कटौती के बाद बची हुई धनराशि से बलूचिस्तान के आदिवासी इलाकों का विकास किया जाएगा।’’ तकनीकी मंत्री फवाद चौधरी ने कहा, ‘‘यह कोई छोटा कदम नहीं है।

शोएब अख्तर का बड़ा बयान, इस खिलाड़ी को बताया अगला 'विराट'

World Cup 2019 : द. अफ्रीका ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का फैसला

IND VS SA : करोड़ों भारतीयों को झटका, इस कारण रद्द हो सकता है मैच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -