FATF की ग्रे लिस्ट से बाहर आने के लिए छटपटा रहा पाक, अब अमेरिका ही बचा सकता है साख
FATF की ग्रे लिस्ट से बाहर आने के लिए छटपटा रहा पाक, अब अमेरिका ही बचा सकता है साख
Share:

वाशिंगटन: आतंकवाद को फंडिंग और मनी लॉन्ड्रिंग कि निगरानी करने वाले ग्लोबाल वॉचडॉग फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) की ग्रे लिस्ट से बाहर आने के लिए पाकिस्तान काफी कोशिशें कर रहा है. इसके लिए वो अमेरिका से सहायता की गुहार लगा सकता है. दरअसल, इस समय अमेरिका की प्रमुख उप विदेश मंत्री एलिस वेल्स इस्लामाबाद की चार दिन की यात्रा पर हैं.

वेल्स दक्षिण और मध्य एशिया के मामलों को देखती हैं. क्षेत्र के 10 दिवसीय दौरे के हिस्से के तौर पर ही वेल्स पाकिस्तान पहुंची हैं. उनकी इस पूरी कवायद का उद्देश्य क्षेत्रीय स्थिरता, अफगान शांति प्रक्रिया और मध्य-पूर्व तनाव को कम करना है. वेल्स ने पाकिस्तान पहुंचने से पहले भारत और श्रीलंका की यात्रा की थी. इस्लामाबाद में अपने प्रवास के दौरान वेल्स पाकिस्तान के सियासी और सैन्य नेतृत्व से चर्चा करेंगी.

इस अवसर पर द्विपक्षीय हित और क्षेत्रीय मुद्दों पर वार्ता होगी. हालांकि पाकिस्तान का एजेंडा अमेरिकी प्रशासन से कश्मीर पर भारत के विरुद्ध अपने रुख पर समर्थन प्राप्त करने के अलावा खुद को FATF की ग्रे सूची से बाहर आने के लिए सहायता मांगना भी होगा. आपको बता दें कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी हाल ही में अमेरिका की यात्रा पर गए थे. वहां कुरैशी ने FATF की ग्रे लिस्ट से बाहर आने के लिए अमेरिका की सहायता पर बल दिया था. 

भारत को बदनाम करने से बाज़ नहीं आ रहा पाक, यूनाइटेड नेशंस में फिर अलापा कश्मीर राग

भारत दौरे पर आएँगे ब्राजील के राष्ट्रपति, गणतंत्र दिवस के समारोह में होंगे शामिल

बगदादी की मौत के बाद ISIS ने चुना नया सरगना, बहुत ही खूंखार है ये आतंकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -