विशेष जांच दल को भारत भेज सकता है पाकिस्तान

Jan 14 2016 01:06 PM
विशेष जांच दल को भारत भेज सकता है पाकिस्तान

इस्लामाबाद : पाकिस्तान द्वारा पठानकोट में हुए आतंकी हमलों की जांच हेतु विशेष जांच दल का गठन किया गया है। इस दल के गठन के बाद यह बात सामने आई है कि पाकिस्तान इस जांच दल को पठानकोट भेज सकता है। हालांकि अपना दल भेजने से पूर्व पाकिस्तान, भारत से चर्चा करेगा। मगर अब तक मिली जानकारी में इस बात के संकेत मिले हैं कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कार्यालय के बयान में जैश-ए-मोहम्मद के सदस्यों को पकड़े जाने की पुष्टि की गई।

भारत द्वारा पाकिस्तान को सबूत प्रस्तुत किए हैं। पाकिस्तान के मीडिया के अनुसार जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर को पकड़ लिया गया है। पठानकोट में हुए हमले को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। इस मामले में मसूद अजहर को हिरासत में लिए जाने को लेकर किसी तरह का बयान नहीं दिया गया है। उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान को भारत पहले ही पठानकोट में हुए आतंकी हमले के सबूत प्रस्तुत कर चुका है।

उल्लेखनीय है कि आतंकी मसूद के निर्देशन में पाकिस्तान से आए आतंकियों ने पठानकोट में हमले की कार्रवाई को अंजाम दिया था। इस मामले में अमेरिका ने भी पाकिस्तान को आतंकियों पर कार्रवाई के लिए निर्देशित किया था। इस हमले के बाद भारत - पाकिस्तान के सचीव स्तर क वार्ता की सफलता पर भी सवाल उठने लगे हैं।