दिल्ली दूतावास से अपने चार अधिकारियों को वापस बुलाएगा पाकिस्तान

इस्लामाबाद - खबर है कि पाकिस्तान नई दिल्ली स्थित अपने उच्चायोग में तैनात चार अधिकारियों को भारत से वापस बुलाने पर विचार कर रहा है. बता दें कि हाल ही में भारत ने पाकिस्तान के एक अधिकारी को जासूसी की गतिविधियों के चलते अवांछित व्यक्ति घोषित किया था.

पाकिस्तानी अख़बार डॉन की रिपोर्ट के अनुसार जासूसी की गतिविधियों के चलते अवांछित व्यक्ति करार दिए गए महमूद अख्तर का दर्ज बयान मीडिया को दे दिए जाने के बाद अधिकारियों - वाणिज्यिक सलाहकार सैयद फुरूख हबीब और प्रथम सचिव खादिम हुसैन, मुदस्सिर चीमा और शाहिद इकबाल- के नाम सार्वजनिक कर दिए जाने के बाद पाकिस्तान अब इन चारों अधिकारियों को वापस बुलाने पर विचार कर रहा है.

गौरतलब है कि पुलिस द्वारा आईएसआई-संचालित जासूसी तंत्र का भंडाफोड़ करने के बाद अख्तर के खिलाफ नई दिल्ली की कार्रवाई पर जवाबी प्रतिक्रिया देते हुए पाकिस्तान ने भारतीय उच्चायोग के अधिकारी को अवांछित व्यक्ति करार दे दिया था. बता दें कि अख्तर पाकिस्तान उच्चायोग के वीजा सेक्शन में काम करता था और उसे राजनयिक छूट प्राप्त थी. उसे दो अन्य सहअपराधियों से भारत-पाक सीमा पर बीएसएफ की तैनाती समेत कई अहम जानकारियां मिली थीं. इन दो अन्य सहअपराधियों को दिल्ली में गिरफ्तार कर लिया गया था. 

पाकिस्तान ने की भारतीय अधिकारी पर बदले की कार्रवाई!

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -