श्रीलंकाई टीम के पाकिस्तान दौरे पर निर्भर है पाक में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का भविष्य
श्रीलंकाई टीम के पाकिस्तान दौरे पर निर्भर है पाक में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का भविष्य
Share:

लाहौरः श्रीलंकाई क्रिकेट टीम इस साल पाक दौरे पर जाने वाली है। मगर इस दौरे के शुरू होने से पहले ही काफी रूकावटें शुरू हो गई। पहले तो श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के दस खिलाड़ियों ने वहां जाने से मना कर दिया और फिर टीम को वहां जाने पर आतंकी धमकी मिली है। धमकी के बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने फिलहाल दौरे पर रोक लगा दिया है। उधर पीसीबी ने साफ कहा है कि इस महीने के आखिरी में श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज किसी तटस्थ स्थल पर नहीं खेली जाएगी।

पाकिस्तान इस स्थिति पर बेहद करीब से नजर बनाए हुए है, लेकिन सीरीज को किसी तटस्थ स्थल पर आयोजित कराने का सवाल ही पैदा नहीं होता। पीसीबी का यह मानना है कि अगर सीरीज किसी तटस्थ स्थल पर खेली जाती है तो पाकिस्तान में दोबारा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट शुरू करने की उनकी योजना खतरे में पड़ जाएगी। बोर्ड का यह भी मानना है कि ऐसा करने से पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के लिए विदेश खिलाडि़यों को पाकिस्तान में बुलाना भी मुश्किल होगा।

श्रीलंका की टीम को पाकिस्तान में 27 सितंबर और नौ अक्टूबर के बीच तीन-तीन वनडे और टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है। इससे पहले श्रीलंका के 10 खिलाडि़यों ने पाकिस्तान का दौरा करने से मना कर दिया था। लसिथ मलिंगा, एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चांदीमल, सुरंगा लकमल, दिमुथ करुणारत्ने, तिसारा परेरा, अकिला धनंजय, धनंजय डिसिल्वा, कुशल परेरा और निरोशन डिकवेला ने दौरे से खुद को अलग कर लिया है। लाहिरु थिरिमाने वनडे जबकि दासुन शनाका टी-20 में श्रीलंका की कप्तानी करेंगे। अगर किसी कारणवश यह दौरा नहीं हुआ तो यह पाकिस्तान में इंटरनेशनल क्रिकेट मैच कराने की उसकी कोशिशों पर बड़ा धक्का लगेगा।

Ashes Series 2019 : इंग्लैंड ने जीता आखिरी टास्ट, सीरीज हुई 2 - 2 से बराबर

डेब्यू टेस्ट में ही अश्विन ने रच दिया था इतिहास, ये 5 रिकॉर्ड बनाते हैं उन्हें सबसे खास

World Billiards Championship: पंकज आडवाणी ने जीता खिताब, बनाया यह रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -