पाकिस्तान: बलूचिस्तान यूनिवर्सिटी के बाहर भीषण बम ब्लास्ट, एक पुलिसकर्मी की मौत, कई घायल

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के बलूचिस्तान में सोमवार को हुए भीषण बम विस्फोट ने राजधानी क्वेटा को हिलाकर रख दिया। यह धमाका बलूचिस्तान यूनिवर्सिटी के बाहर हुआ। बताया जा रहा है कि घटना में एक पुलिसकर्मी की जान चली गई, जबकि 17 अन्य जख्मी बताए जा रहे हैं। फिलहाल अधिकारियों ने घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन शुरू कर दी है। 

बलूचिस्तान के सरकारी प्रवक्ता लियाकत शाहवनी ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया है कि पुलिस का एक ट्रक यूनिवर्सिटी के गेट के बाहर खड़ा हुआ था। बम विस्फोट उसी ट्रक को निशाना बनाकर किया गया। इसके लिए बम पास खड़ी एक बाइक पर लगाया गया। शाहवनी ने कहा कि इस घटना के जिम्मेदारों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने बताया कि घायलों का उपचार जारी है। 

क्वेटा के सरकारी अस्पताल के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया है कि घटना में 13 पुलिसकर्मी जख्मी हुए, जबकि पास खड़े चार लोगों को भी चोटें आई हैं। धमाके के बाद यूनिवर्सिटी में मौजूद विद्यार्थियों को सुरक्षा घेरे में बाहर निकाला जा रहा है। गृह मंत्री मीर जियाउल्ला लांगोव ने कहा कि हमला स्टूडेंट्स को निशाना बनाकर किया गया था, मगर कड़े सुरक्षा पहरे को देखने के बाद हमलावरों ने पुलिस घेरे को निशाना बना लिया।

धर्मनिरपेक्ष राष्ट्र बनेगा बांग्लादेश, संविधान में संशोधन कर 'इस्लाम' को राज्यधर्म से हटाया जाएगा

रोहित शर्मा पर डेविड वार्नर ने लगाया चोरी करने का आरोप, यहाँ जानें पूरा मामला

समुद्र की तलहटी में मिली 900 साल पुरानी 'धर्मयुद्ध' की तलवार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -