कुलभूषण जाधव प्रकरण पर फिर पलटा पाकिस्तान
कुलभूषण जाधव प्रकरण पर फिर पलटा पाकिस्तान
Share:

नई दिल्ली: कुलभूषण जाधव हिरासत मामले में बेनकाब हो चुके पाकिस्तान ने अब एक नया पैंतरा छोड़ा है. पाकिस्तान अब यह दवा कर रहा है कि, कुलभूषण के बारे में मांगी गई जानकारी अभी तक भारत ने उपलब्ध नहीं कराई है. पाकिस्तान विदेश विभाग के प्रवक्ता डा. मोहम्मद फैसल ने कहा, "पाक ने भारतीय नौसेना में सेवारत कमांडर कुलभूषण जाधव को गिरफ्तार किया है. उसने अपना जुर्म भी कबुल लिया है कि पाकिस्तान में हुई आतंकी घटनाओं में वह भी लिप्त था". 

फैसल ने कहा कि, कमांडर जाधव के पास हुसैन मुबारक पटेल का पासपोर्ट बरामद हुआ था. जिसके बाद भारत से कुलभूषण के पासपोर्ट और सैन्य सेवाकाल का ब्यौरा मांगा गया था, लेकिन भारत की ओर से अभी तक कोई जवाबी कार्यवाही नहीं की गई है. गौरतलब है कि, पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने 47 वर्षीय कुलभूषण पर पाकिस्तान में आतंक  फैलाने और जासूसी करने के आरोप में मौत की सजा सुनाई है. 

पाक यह दावा करता है कि, उसके सैनिकों ने ईरान से बलूचिस्तान आए कुलभूषण को 3 मार्च 2016 को बलूचिस्तान से पकड़ा था. हालांकि भारत का कहना है कि, कुलभूषण नौसेना से सेवानिवृत्त होकर ईरान में व्यापर करने चले गए थे और उन्हें ईरान से ही अगवा कर पाकिस्तान लाया गया है. जहां उन पर झूठे इलज़ाम लगाकर पाकिस्तानी अदालत ने कुलभूषण को फांसी की सजा सुनाई है. आपको बता दें कि, अंतरराष्ट्रीय न्याय अदालत ने मई 2017 में भारत की अपील पर इस सजा पर रोक लगा दी थी.

पाकिस्तान में नापाक होती हिन्दू लड़कियां

बड़ी खबर :अमेरिका ने किया पाकिस्तान पर हमला

जानिए साजिश के खूबसूरत नाम हनीट्रैप को

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -