'आरोग्य सेतु' का फर्जी एप बनाकर सेना की जानकारी जुटा रहा पाकिस्तान, एडवाइजरी जारी
'आरोग्य सेतु' का फर्जी एप बनाकर सेना की जानकारी जुटा रहा पाकिस्तान, एडवाइजरी जारी
Share:

नई दिल्ली:  कोरोना महामारी के समय में भी आतंक का आका पाकिस्तान, भारत के खिलाफ साजिशें रचने से बाज नहीं आ रहा है. ISI ने फेक आरोग्य सेतु ऐप (Arogya Setu App) के माध्यम से भारतीय जवानों के फोन हैक करने की योजना बनाई  है. इसे लेकर सुरक्षा ऐजेंसियों ने भारतीय सेना और पैरामिलिट्री फोर्सेज के जवानों के लिए एडवाइजरी जारी कर दी है. 

दरअसल, कोरोना वायरस से लड़ने के लिए भारत सरकार की तरफ से लॉन्च किए गए आरोग्य सेतु ऐप के फर्जी संस्करण ने इंडियन आर्मी  की चिंता बढ़ा दी है. ये फर्जी ऐप पाकिस्तान में बना है. समाचार एजेंसी पीटीआई की खबर के अनुसार सुरक्षा एजेंसियों ने इसे लेकर अपने जवानों को सतर्क कर दिया है.

सुरक्षा एजेंसियों ने बुधवार को जानकारी देते हुए बताया है कि संवेदनशील डेटा को चुराने के मकसद से आरोग्य सेतु ऐप से मिलता-जुलता मोबाइल एप्लीकेशन तैयार किया गया है. अधिकारियों ने कहा है कि इस फेक ऐप का लिंक उपयोगकर्ता को वॉट्सऐप पर संदेश के जरिए या एसएमएस के जरिए, ईमेल या अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से मिल सकता है. गाइडलाइन में कहा गया है कि सभी सुरक्षाकर्मी आरोग्य सेतु ऐप को अपने फोन में डाउनलोड करने के लिए अधिकृत वेबसाइट माईजीओवी डॉट इन (mygov.In) का ही इस्तेमाल करें. 

शेयर बाजार में बढ़त का दौर जारी, रुपए में भी बढ़ी चमक

कोरोना सेंटर में दिव्यांगों की मुश्किलें होंगी कम, जानें कैसे

30000 हजार के पार पहुंचा कोरोना संक्रमण, इतने लोगों ने गवाई जान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -