संसद में नाबालिग के साथ पाकिस्तान विधायक ने की शादी

Mar 06 2021 05:55 PM
संसद में नाबालिग के साथ पाकिस्तान विधायक ने की शादी

इस्लामाबाद: एक अमानवीय घटना में, जमीयत-उलेमा-इस्लाम फजल (JUI-F) के एक 64 वर्षीय विधायक ने एक 14 वर्षीय नाबालिग लड़की से शादी की है, और पार्टी नेतृत्व से स्पष्टीकरण की मांग पर गंभीर सवाल उठाए हैं।  "एक कम उम्र की लड़की की शादी की बहुत परेशान करने वाली खबर आज भारतीय मीडिया में बताई गई है। एक युवा लड़की के साथ JUI-F MNA की रिपोर्ट बाल विवाह निषेध अधिनियम का उल्लंघन थी," उन्होंने संसद सत्र में बोलते हुए कहा। JUI-F के मौलाना सलाउद्दीन अयूबी, नेशनल असेंबली (MNA) के एक मौजूदा सदस्य, ने हाल ही में खैबर पुख्तुन्ह्वा प्रांत में चित्राल की 14 वर्षीय नाबालिग लड़की से शादी की थी।

संघीय विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी ने कथित विवाह को "बहुत परेशान करने वाली खबर" करार देते हुए नाबालिग लड़की के साथ कानूनविद् की शादी पर स्पष्टीकरण के साथ बाहर आने के लिए JUI-F नेतृत्व की मांग की है। उन्होंने कहा, "सरकार मामले की जांच नहीं कर रही है, लेकिन जेयूआई-एफ नेतृत्व को बाहर आना चाहिए और सदन के सामने घटना से इनकार करना चाहिए, क्योंकि हम और पाकिस्तान की संसद का इस पर पूरी दुनिया में मजाक उड़ाया जा रहा है।" 

उन्होंने कहा चौधरी ने ट्वीट किया, "आज मैंने एक JUI MNA द्वारा कम उम्र की शादी का मुद्दा उठाया है। मुझे उम्मीद है कि NA में सभी समझदार आवाज़ें इस बेतुके कृत्य को नोटिस करेंगी और स्पष्टीकरण मांगने के लिए आवाज उठाएंगी।" उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के तथाकथित चैंपियन जो कि JUI-F के प्रमुख फजलुर रहमान हैं, से इस मुद्दे पर एक मूक मौन था। यह घटना इस महीने की शुरुआत में हुई थी जब चितराल के एक स्थानीय संगठन ने पुलिस के साथ बलूचिस्तान प्रांत के एक MNA के साथ ग्रेड 9 की एक कम उम्र की लड़की की कथित तौर पर शादी की जांच कराने का अनुरोध किया था।

इंडोनेशिया के यात्री अब संयुक्त अरब अमीरात में कर सकते है प्रवेश

जम्मू-कश्मीर विवाद पर पाकिस्तान की सैद्धांतिक स्थिति में नहीं आया कोई बदलाव: इमरान खान

जो बिडेन युद्ध शक्ति प्राधिकरण को बदलने के लिए हुए सहमत