पाकिस्तान ने लॉन्च की ये वेबसाइट, आसानी से जान सकते है कब निकलेगा चांद
पाकिस्तान ने लॉन्च की ये वेबसाइट, आसानी से जान सकते है कब निकलेगा चांद
Share:

पहली वेबसाइट लॉन्च पाकिस्तान ने चांद को देखने वाली कर दी है. पाकिस्तान द्वारा लॉन्च की गई इस वेबसाइट पर चांद के निकलने की सटीक जानकारी मिलेगी. रमजान एवं ईद की शुरुआत बताने में यह वेबसाइट की मदद करने वाली है.

Lenovo ने इस नाम से अपना 5G लैपटॉप किया लॉन्च

चंद्र महीने की शुरुआत को लेकर जानकारी इस वेबसाइट के लॉन्च होने से मिल सकेगी. इस वेबसाइट को यूआरएल pakmoonsighting.pk है. वेबसाइट की लॉन्चिंग पाकिस्तान के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी ने की. बता दें कि फवाद ने दो सप्ताह पहले ही वैज्ञानिक चंद्र कैलेंडर बनाने की घोषणा की थी. लॉन्चिंग के मौके पर फवाद ने कहा कि यह वेबसाइट रमजान, मुहर्रम और इदुल फितर जैसे इस्लामिक त्योहारों की तारीख के बारे में सटीक जानकारी देगी. उन्होंने यह भी कहा कि इस वेबसाइट की लॉन्चिंग देश में 'चांद दिखने के विवाद' को खत्म करेगी. फवाद ने कहा कि इस वेबसाइट का फायदा सिर्फ पाकिस्तान को ही नहीं बल्कि दूसरे देशों को भी मिलेगा. देखते है कि यूजर के लिए ये वेबसाइट कितनी उपयोगी साबित होती है.

आज Meizu 16Xs होगा लॉन्च, ऑनलाइन लीक आई सामने

अगर बात करे वेबसाइट के फीचर्स के बारे में तो इसमें आपको अगले 5 साल तक का इस्लामिक कैलेंडर मिल जाएगा. इसके अलावा ग्रेगोरी कैलेंडर की तारीखें भी आपको मिलेंगी. साथ ही आप यह भी जान सकेंगे कि चंद्र महीने का पहला दिन कब पड़ेगा. इस साइट का मोबाइल ऐप भी तैयार किया जा रहा है ताकि लोगों को मदद अधिक-से-अधिक मिल सके.

Amazon पर 4 जून से सेल के लिए बम्पर डिस्काउंट के साथ ये फ़ोन होगा मौजूद

PUBG Mobile ने दिया 0.13.0 बीटा अपडेट, Godzilla Event यूजर को आ रहा पसंद

OnePlus 7 Pro से Oppo Reno 10X Zoom कितना है अलग, जानिए तुलना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -