पाकिस्तान की एक और नापाक हरकत, यूनिसेफ के सम्मेलन में कश्मीर मुद्दा उठाने की कोशिश
पाकिस्तान की एक और नापाक हरकत, यूनिसेफ के सम्मेलन में कश्मीर मुद्दा उठाने की कोशिश
Share:

कोलंबोः पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। भारत सरकार द्वारा कश्मीर के विशेष दर्जो को खत्म करने के बाद पाक बौखलाया हुआ है। वब इस मुद्दे को अंतरराष्ट्रीयकरण में लगा है। पाकिस्तान इसे हर अंतरराष्ट्रीय मंच से उठाने की कोशिश कर रहा है। श्रीलंका के कोलंबों में यूनिसेफ द्वारा आयोजित बच्चों के अधिकार पर दक्षिण एशियाई सांसदों की कॉन्फ्रेंस में भी पाक ने यह मुद्दा उठाने की कोशिश की।

जिसका कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई और भाजपा सांसद संजय जायसवाल ने मुंहतोड़ जवाब दिया। जैसे ही पाक प्रतिनिधि ने इस मुद्दे का जिक्र किया, गोगोई और जायसवाल ने उन्हें रोक दिया और जम्मू-कश्मीर को भारत का आंतरिक मामला बताया। दोनों भारतीय सांसदों ने पाकिस्तान में मानवाधिकार हनन और अल्पसंख्यकों से हो रही ज्यादती तथा ईश निंदा कानून के दुरुपयोग पर भी जवाब मांगा।

इस घटना का पौने दो मिनट का वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया गया है। सम्मेलन में पाक ने यूनिसेफ से हस्तक्षेप की मांग की तो, जायसवाल ने कहा कि बात पाक के कब्जे वाले कश्मीर के हालात पर होनी चाहिए। वहीं, गोगोई ने कहा कि बच्चों के अधिकारों के लिए आयोजित सम्मेलन में ऐसा व्यवहार दुर्भाग्यपूर्ण है। इस बीच फोरम का संचालन कर रहे यूनिसेफ सदस्यों व बाकी देशों के प्रतिनिधियों ने पाक दल को चुप रहने को कहा। पाकिस्तान ने यही काम मालदीव में भी करने की कोशिश की थी। जिसका भारत ने वहां तगड़ा जवाब दिया। 

कश्मीर मसले पर बोला ब्रिटेन, कहा- 'यदि मानवाधिकारों का उल्लंघन हुआ है तो...'

व्लादिवोस्तोक में कदम रखते ही मोदी ने रचा इतिहास, बने यहां आने वाले पहले PM

आग लगने के बाद सांताक्रूज द्वीप के पास डूबी नाव, 25 लोगों की मौत, कई लापता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -