पाकिस्तान न्यायपालिका ने डैनियल पर्ल की हत्या में प्रमुख संदिग्ध को रिहा करने का दिया आदेश
पाकिस्तान न्यायपालिका ने डैनियल पर्ल की हत्या में प्रमुख संदिग्ध को रिहा करने का दिया आदेश
Share:

2002 में अमेरिकी पत्रकार डैनियल पर्ल की सनसनीखेज हत्या के मामले में, पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को ब्रिटिश मूल के अल-कायदा आतंकवादी अहमद उमर सईद शेख को बरी करने के खिलाफ अपील खारिज कर दी और उसकी रिहाई का आदेश दिया। द वॉल स्ट्रीट जर्नल के लिए 38 वर्षीय दक्षिण एशिया ब्यूरो के प्रमुख डैनियल पर्ल का अपहरण कर लिया गया, जब वह 2002 में देश की शक्तिशाली जासूसी एजेंसी आईएसआई और अल-कायदा के बीच संबंधों पर एक कहानी की जांच कर रहे थे।

शेख और उनके तीन सहयोगियों को 2002 में कराची में पर्ल के अपहरण और हत्या के मामले में दोषी ठहराया गया और सजा सुनाई गई। जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर और मुश्ताक अहमद जरगर के साथ शेख की हत्या के तीन साल बाद पर्ल की हत्या भारत द्वारा जारी की गई थी। 1999 में और अपहृत इंडियन एयरलाइंस फ्लाइट 814 के लगभग 150 यात्रियों के बदले अफगानिस्तान को सुरक्षित मार्ग दिया गया।

वह देश में पश्चिमी पर्यटकों के अपहरण के लिए भारत में जेल की सजा काट रहा था। जस्टिस मुशीर आलम की अगुवाई वाली शीर्ष अदालत की तीन जजों की पीठ ने गुरुवार को सिंध सरकार की पर्ल हत्या मामले में शेख को दोषी ठहराए जाने के फैसले के खिलाफ सिंध सरकार की अपील खारिज कर दी। 2002 में अमेरिकी पत्रकार की निंदा ने अंतरराष्ट्रीय सुर्खियां बटोरी थीं। छोटे फैसले के अनुसार, पीठ ने संदिग्ध को रिहा करने का भी निर्देश दिया। पीठ के एक सदस्य ने फैसले का विरोध किया।

लगातार दूसरी बार हुई सिंधु की हार

अनिर्बान लाहिड़ी किसान बीमा ओपन के आगे कम करना चाहते है त्रुटिया

आशा कार्यकर्ताओं के लिए कुष्ठ रोग से निपटने के लिए प्रशिक्षण सामग्री की हुई शुरूआत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -