पाकिस्तानी पत्रकार का दावा, पाकिस्तान में दाऊद से हुई मुलाकात

Aug 26 2015 10:43 AM
पाकिस्तानी पत्रकार का दावा, पाकिस्तान में दाऊद से हुई मुलाकात

इस्लामाबाद : एक ओर जहां भारत द्वारा अंडरवल्र्ड डाॅन दाऊद इब्राहिम को सौंपे जाने को लेकर पाकिस्तान को डोजियार देने की तैयारी की गई वहीं पाकिस्तान में कार्यरत एक पत्रकार ने भी इस बात का खुलासा किया है कि वह कराची में दो बार दाऊद से मिला था। इस पत्रकार द्वारा दाऊद इब्राहिम से मुलाकात करने के बाद भारत के दावे पुख्ता हो गए कि दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में ही मौजूद है। मामले में यह बात सामने आ रही है कि दाऊद पाकिस्तान के कराची में ही निवास करता है।

जिस पत्रकार द्वारा इस तरह का दावा किया गया है वह अब अमेरिका के वर्जीनिया में निवास कर रहा है। इस पत्रकार का नाम आरिफ जमाल बताया जा रहा है। जमाल द्वारा पाकिस्तान की इंटेलिजेंस एजेंसी आईएसआई और आतंकी संगठनों के संबंधों के बारे में भी बताया गया। मामले में यह दावा किया गया है कि जब वे लाहौर में रहते थे तो दाऊद का भाई अनीस उनका पड़ोसी था।

जमाल द्वारा पाकिस्तान की इंटेलिजेंस एजेंसी आईएसआई और आतंकी संगठन के रिश्तों पर एक पुस्तक लिखी गई जिसमें यह बात कही गई। दाऊद को पाकिस्तान सरकार, सेना और आईएसआई का पूरा समर्थन दिए जाने की बात कही गई। हालांकि भारत ने अब तक दाऊद को लेकर पाकिस्तान को जो भी सबूत दिए हैं उस पर पाकिस्तान द्वारा ध्यान नहीं दिया गया।