पाकिस्तानी जांच दल आज तीन अन्य गवाहों से करेगा पूछताछ
पाकिस्तानी जांच दल आज तीन अन्य गवाहों से करेगा पूछताछ
Share:

नई दिल्ली : पठानकोट एयरबेस पर हुए आतंकी हमले की जांच के लिए भारत पहुंची पाकिस्तानी जांच दट आज तीन अन्य गवाहों के बयान दर्ज कर सकती है। अपने दौरे के पांचवे दिन वो गुरदासपुर के एसपी सलविंदर सिंह व उनके दोस्त ज्वेलर राजेश वर्मा और उनके कुक मदन गोपाल से पूछताछ करेंगे। हांला कि जेआईटी को इन तीनों से सीधे पूछताछ की इजाजत नहीं है, वो एनआईए के माध्यम से ही उनसे बात कर सकेंगे।

बुधवार दोनों देशों की जांच एजेंसियों ने एक-दूसरे के साथ साक्ष्यों को साझा किया। जिससे पता चला कि पाकिस्तान ने हमले के आरोप में जिन लोगों को गिरफ्तार किया है, उनमें जैश का सरगना मसूद अजहर और उसका भाई रउफ नहीं है। एनआईए की मांनें तो पाकिस्तान को पठानकोट आने के बाद यकीन हो गया है कि कैसे पाक से आए आतंकियों ने पठानकोट पर अटैक किया।

एनआईए से जब यह पूछा गया कि क्या जेआईटी इस बात को मानने के लिए तैयार है कि हमले में सीधे-सीधे पाकिस्तान की जमीन का इस्तेमाल हुआ हैऔर इस हमले का मास्टरमाइंड मसूद है। तो इसके जवाब में एनआईए ने कहा कि हमने जो भी साक्ष्य दिे है, उसे अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर झुठलाया नहीं जा सकता। हमने हमले के बाद तीन माह तक काफी होमवर्क किया है, तभी उनका जांच के लिए भारत आना मुमकिन हुआ है।

वापस लौटने से पहले पाक टीम ने एनआईए से आतंकियों के आवाज के नमूने मांगे है, ताकि दावे को और पुख्ता कर सके। एनआईए ने हमले में मारे गए आतंकियों के नाम से लेकर घर का पता तक दे दिया है। एनआईए के सूत्रों ने दावा किया है कि जैश का सरगना मसूद अजहर, रऊफ अजहर और हैंडलर कासिफ जान के पाकिस्तान में न होने की बात जेआईटी कर रही है। इनके मुताबिक, ये शायद अफगानिस्तान चले गए हैं, लेकिन भारतीय एजेंसियों को इन बातों पर भरोसा नहीं है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -