यहां रेप के बदले दी जाती है रेप करने की सजा, ऐसे है नियम

वर्तमान समय में बलात्कार की घटनाएं आम हो गई हैं. हर देश से कोई ना कोई खबर ऐसी आती ही है जिसके चलते आपको ये खबरिए सुनने को मिलती है. हर देश में होने वाली ये घटनाएं उसे शर्मसार कर देती है. जब इसके लिए कड़ी सजा का एलान किया जाएगा तभी इसे रोका जा सकता है. लेकिन आज हम आपको रेप से जुड़ा एक मामला बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आप भी हैरान रह जायेंगे. क्योंकि इसमें 'रेप के बदले रेप' का फैसला सुनाया गया हैं. 

दरअसल, पाकिस्तान के पंजाब में पंचायत ने एक अजीबो गरीब और हैरान करने वाला निर्णय सुनाया. जिसमे 12 साल की लड़की के साथ हुए रेप पर सुनवाई के बाद 'रेप के बदले रेप' का चौकाने वाला फैसला लिया गया. ये एलान मुल्तान में 'जिरगा' यानी गांव की पंचायत ने किया. एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "गांव की पंचायत ने सज़ा के तौर पर 16 साल की लड़की का रेप करने का आदेश दिया है, क्योंकि लड़की के भाई ने 12 साल की एक दूसरी लड़की का रेप किया था.''

खबर के अनुसार पीरमहल के गरीबाबाद इलाके के एक व्यक्ति ने अपने इलाके की एक लड़की से रेप किया. जब पीड़ित परिवार ने संदिग्ध के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की धमकी दी, तो उसके परिवार ने अदालत के बाहर मामले का निपटारा करने का अनुरोध किया. इसके बारे में पुलिस अधिकारी के अनुसार, एक व्यक्ति ने इसी महीने ये कहते हुए जिरगा से न्याय की गुहार लगाई थी कि उसकी 12 साल की छोटी बहन का रेप उसके चचेरे भाई ने किया है. इसकी सज़ा के तौर पर जिरगा ने आदेश दिया कि बदले में शिकायतकर्ता अभियुक्त की बहन के साथ रेप करे. ये सुनने में बहुत ही अजीब लगता है लेकिन ऐसा ही कुछ हो रहा है .

महिला ने अपनी बिल्ली की करवा दी प्लास्टिक सर्जरी, लोग दे रहे खूब गालियां

इस देश में दाढ़ी रखने पर पुरुषों को होती है सजा, नहीं अपना सकते हैं फैशन

दुनिया की सबसे महंगी चीज़, जिसके लिए 1.82 लाख करोड़ रुपये करने होंगे खर्च

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -