गणतंत्र दिवस पर लगे 'पाकिस्तान जिंदाबाद' और 'कश्मीर वापस लेंगे' के नारे, 4 गिरफ्तार
गणतंत्र दिवस पर लगे 'पाकिस्तान जिंदाबाद' और 'कश्मीर वापस लेंगे' के नारे, 4 गिरफ्तार
Share:

भोपाल: गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर जहाँ पूरे देश में 26 जनवरी को लेकर उत्साह का माहौल था, उस वक़्त जयपुर-भोपाल ट्रेन के अंदर पाकिस्तान जिंदाबाद और कश्मीर वापस लेंगे जैसे नारे लगाए गए। इस घटना के बाद पुलिस ने 4 युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किए गए चारों युवक उज्जैन से अजमेर जा रहे थे। 

आरोपितों के ख़िलाफ़ IPC की धारा 153(ख)(1)(क) के अंतर्गत कार्रवाई की गई है। इसके तहत 3 साल की सजा का प्रावधान है। चारों आरोपितों का ट्रेन के भीतर बैठे एक वीडियो भी सामने आया है। हालाँकि इसमें वह नारे लगाते नहीं दिखा रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार रात जयपुर-भोपाल एक्सप्रेस उज्जैन जंक्शन से 8.20 पर रवाना हुई थी। इसके बाद कोच नंबर डी-2 में कुछ युवकों को देशविरोधी बातें करते सुना गया। जब अन्य यात्रियों ने इस पर आपत्ति जाहिर की, तो चारों युवक व उनके साथ के लोग मारपीट पर उतारू हो गए।

जब बात बढ़ी तो अन्य मुसाफिरों ने पुलिस को इसकी सूचना दे दी। किन्तु तब तक सभी आरोपित फरार होने का प्रयास करने लगे। जब ट्रेन रात 9:20 पर नागदा जंक्शन पहुँची, तो वहाँ GRP ने चार युवकों को हिरासत में ले लिया। हालांकि, इनके कुछ साथी फरार हो गए, जिनकी खोजबीन जारी है ।

इंदौर: ऑटो ड्राइवर को पिता-पुत्र ने बीच सड़क पर मारी गोली, मामूली बात पर शुरू हुआ था विवाद

प्रतापगढ़ में एसिड अटैक, दंपत्ति पर तेज़ाब फेंककर फरार हुए बदमाश

16 महिलाओं का कातिल साइको किलर गिरफ्तार, शराब पिलाकर करता था दुष्कर्म और फिर मर्डर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -