परमाणु बम के बाद वाॅटर बम छोड़ने की तैयारी कर रहा पाकिस्तान

नई दिल्ली : अभी तक पाकिस्तान भारत की सीमा में घुसपैठ और सीमा पार से फायरिंग करता रहा है। मगर अब पाकिस्तान ने इससे आगे निकलकर भारत के सीमा क्षेत्र में आने वाले जल को दूषित करने की तैयारी की है। यह खुलासा हाल ही में सुरक्षा एजेंसियों और खुफिया एजेंसियों ने किया है। माना जा रहा है कि सीमा क्षेत्र के जल स्त्रोतों को दूषित कर पाकिस्तान, सेना को नुकसान पहुंचा सकता है और इससे क्षेत्र में रहने वाले लोग भी प्रभावित हो सकते हैं। इस तरह की सूचना के बाद क्षेत्र के जलस्त्रोतों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। 

हाल ही में जानकारी मिली है कि पश्चिमी राजस्थान की भारत और पाकिस्तान सीमा पर घुसपैठ की आसान राह का विकल्प तलाशते हुए पाकिस्तान यहां के जलस्त्रोतों को दूषित करने की तैयारी कर रहा है। इन सभी क्षेत्रों में वाॅटर टेस्टिंग के आदेश दे दिए गए हैं। यही नहीं जिला प्रशासन द्वारा जलप्रदाय विभाग को सक्रियता बरतने और ग्रामीणों को जागरूक करने के निर्देश जारी कर दिए हैं।

सेना के अधिकारियों ने हाल ही में बाडमेर जिले में आयोजित एक बैठक में इस बात पर चर्चा की। इस दौरान इस मामले में गंभीरता बरतने के निर्देश दिए गए। संभावना जताई गई कि अनजान लोगों या फिर असामाजिक तत्वों द्वारा जल में विष युक्त पदार्थ डालकर जल को दूषित किया जा सकता है। 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -