कश्मीरी युवाओं को नशे में उलझा रहा पाकिस्तान, सीमा पार से पहुंचा रहा ड्रग्स
कश्मीरी युवाओं को नशे में उलझा रहा पाकिस्तान, सीमा पार से पहुंचा रहा ड्रग्स
Share:

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर की सबसे बड़ी समस्या आतंकवाद है. किन्तु आजकल पाकिस्तान एक नया षड्यंत्र रच रहा है. पाकिस्तान से आए दिन मादक पदार्थों की सप्लाई हो रही है. इन मादक पदार्थों की गिरफ्त में जम्मू कश्मीर के युवाओं को उलझाया जा रहा है. नादान युवा पीढ़ी को ऐसी लत लगाई जा रही है कि न तो वे अपने भविष्य पर ध्यान लगा पा रहे हैं और न ही अपने घर-परिवार की जिम्मेदारियां निभाने योग्य बच रहे हैं.

वहीं  उधमपुर और जम्मू शहर सहित प्रदेश के कई इलाको में तस्करी के माध्यम से ड्रग्स की सप्लाई कर युवाओं में लत लगाई जा रही है. पिछले 18 महीने में जम्मू-कश्मीर में जितनी ड्रग्स की खेप पकड़ी गई है उसमें से 80 प्रतिशत ड्रग्स पाकिस्तान से पहुंचाई गई थी. पाकिस्तान का यह षड्यंत्र प्रदेश के युवाओं को सोचने-समझने की ताकत समाप्त कर आंतकवाद से जोड़ने की है. मीडिया ने कुछ ऐसे ही युवाओं से बात की है जो नशे की लत में पड़ चुके हैं.

सचिन (बदला हुआ नाम) नाम के एक युवक ने बताया कि, "मुझे मेरे दोस्त ने एक तस्कर से मिलाया, उसने मुझे मादक पदार्थ दिए. मैंने कई दिनों तक ड्रग्स का सेवन किया फिर मुझे लगातार इसकी आवश्यकता महसूस होने लगी. पूरे शरीर में दर्द रहने लगा. अब मैं हमेशा यही सोचता रहता हूं कि मुझे किसी भी तरह बस हेरोइन मिल जाए.

टीम इंडिया को वर्ल्ड कप के लिए ममता बनर्जी ने दी शुभकामनाएं, जवाब मिला 'जय श्री राम'

वर्ल्ड बैंक का दावा, दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था बना रहेगा भारत

अफ्रीका के खिलाफ हुई गेंदबाजी को लेकर कुछ ऐसा बोले बुमराह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -