अपनी बात से मुकरा पाकिस्तान, लखवी के वाॅईस सैंपल को नहीं माना सबूत
अपनी बात से मुकरा पाकिस्तान, लखवी के वाॅईस सैंपल को नहीं माना सबूत
Share:

इस्लामाबाद : एक ओर जहां बीते दिनों पाकिस्तान के उच्चायुक्त ने भारत के साथ कश्मीर मसले के अलावा किसी और मसले पर चर्चा करने से इन्कार कर दिया था वहीं अब पाकिस्तान द्वारा मुंबई हमले के मास्टरमाईंड लखवी के वाॅईस सैंपल के मामले में अहम बयान जारी किया है। दरअसल पाकिस्तान ने इसे सबूत मानने से ही इंकार कर दिया है। पाकिस्तान का कहना है कि आरोपी जकीउर रहमान लखवी के वाॅइस सैंपल को सबूत नहीं माना जा सकता। मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान द्वारा इस मसले पर कहा गया है कि पाकिस्तान इसकी विश्वसनीयता को मानने को लेकर किसी कानून को नहीं पाता है जिसके कारण इसे स्वीकार नहीं किया जा सकता है।

मामले में संघीय जांच एजेंसी एफआईए ने विभिन्न दावों से ही किनारा कर लिया है। इस दौरान कहा गया है कि मुंबई में मास्टरमाईंड लश्कर ए तैयबा के टाॅप आतंकवादी जकी उर रहमान लखवी के वाॅयस सैंपल को सबूत नहीं माना जा सकता है। इस मामले में किसी तरह की सुनवाई का कोई मतलब नहीं है। यही नहीं इसके पहले रूस के उफा में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ द्वारा आपसी चर्चा की गई थी।

जिसमें यह तय किया गया था कि पाकिस्तान मुंबई में हुए आतंकी हमले को लेकर भारत को मदद करेगा। साथ ही आतंकियों की वाॅयस रिकाॅर्डिंग में भी सहायता करेगा। मगर अब पाकिस्तान की ओर से कहा गया है कि वाॅइस सैंपल का मसला ही समाप्त हो गया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -