भारत में नफरत फ़ैलाने वाले NGO को फंडिंग कर रहा पाक, ऐसे हुआ पर्दाफाश

Jul 11 2019 06:30 PM
भारत में नफरत फ़ैलाने वाले NGO को फंडिंग कर रहा पाक, ऐसे हुआ पर्दाफाश

नई दिल्‍ली: भारत के खिलाफ एजेंडा चलाने वाले विश्व के कई एनजीओ इन दिनों पाकिस्‍तान से बेहद नाराज हैं. इन एनजीओ की नाराजगी का कारण वह फंडिग है, जो पाकिस्‍तान की ओर से भारत के खिलाफ एजेंडा चलाने की लिए प्रदान की जाती है. ब्रिटेन, अमेरिका और जम्मू-कश्मीर में स्थित कई एनजीओ को पाकिस्तान की ओर से फंडिंग मिलने में देरी हो रही है, जिसके चलते, अब वे अपनी नाराज़गी खुल कर जाहिर करने लगे हैं. 

वहीं, नाराजगी के इस इजहार के बाद एनजीओ और पाकिस्तान की मिलीभगत भी खुल कर सामने आ गई है और पाकिस्तान वैश्विक स्तर पर एक बार फिर से बेनकाब हो गया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार, पाकिस्‍तान के इशारे पर जम्‍मू और कश्‍मीर में मानव अधिकार उल्‍लंघन के फर्जी मामलों को ब्रिटेन में उठाने वाली लंदन की एक एनजीओ को भी काफी समय से फंडिंग नहीं मिल पाई है. जिसके चलते अब NGO  अपनी नाराजगी का खुलकर इजहार करने लगे हैं.

खुफिया एजेंसी से सम्बंधित एक अधिकारी के अनुसार, लंदन में स्थित पाकिस्तानी हाई कमीशन से उन एनजीओ को पैसे दिए जाते हैं, जो पाकिस्तान के प्रॉक्‍सी है और भारत के खिलाफ अभियान चलाते है. ये एनजीओ ऐसा दिखाने का प्रयास करते हैं, जैसे की उनका किसी देश या सरकार से कोई वास्ता नहीं है, किन्तु दरअसल वो पाकिस्तान के पैसे पर पल रहे हैं.

अयोध्या मामला: सुप्रीम कोर्ट को रिपोर्ट सौंपेगी मध्‍यस्‍थता समिति, 25 जुलाई को होगी अगली सुनवाई

कर्नाटक में सियासी संकट को लेकर धरने पर कांग्रेस, संसद परिसर में डटे सोनिया-राहुल

झारखण्ड: 10 हजार परिवार पर लटकी विस्थापन की तलवार, ये है वजह