पाकिस्तान को सता रहा सर्जिकल स्ट्राइक का डर, ये है मोदी सरकार का असर

Dec 29 2018 10:00 AM
पाकिस्तान को सता रहा सर्जिकल स्ट्राइक का डर, ये है मोदी सरकार का असर

लाहौर: भारत में अप्रैल-मई में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं और इनकी चर्चा पाकिस्‍तान में भी हो रही है. पाकिस्‍तान के रेल मंत्री शेख राशिद ने चुनाव को सर्जिकल स्‍ट्राइक से जोड़ते हुए एक बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि भारत की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी चुनावों से पहले पाकिस्‍तान में एक और सर्जिकल स्‍ट्राइक कर सकती है. राशिद ने कहा है कि हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में तीन राज्‍यों में भाजपा को बड़ी शिकस्त झेलना पड़ी है. अब लोकसभा चुनावों में उसे हार न झेलना पड़े, इसके लिए भाजपा सर्जिकल स्‍ट्राइक कर सकती है. 

मिस्त्र में पर्यटकों से भरी बस में हुआ बम धमाका, चार लोगों की दर्दनाक मौत

गुरुवार को की गई एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान राशिद का यह बयान सामने आया है. राशिद ने इस प्रेस वार्ता में कहा है कि, 'भारत सीमा पर लगातार संघर्षविराम का उल्‍लंघन कर रहा है. आगे ऐसा हो सकता है कि भारत फ़ी एक बार सर्जिकल स्‍ट्राइक कर डाले.' शेख राशिद ने आगे कहा है कि, 'भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार को अपने वोट बैंक को संतुष्‍ट करना है और पाकिस्‍तान विरोधी अभियान ही उसे चुनाव में जीतने का हथकंडा नजर आ रहा है.  राशिद ने कहा है कि सीमा पर लगातार तनाव बढ़ रहा है और वर्ष 2019 में भी यह तनाव चर्चा में रहेगा. उनके अनुसार भारत सरकार अगले साल होने वाले आम चुनावों की तैयारी में जुटी हुई है. राशिद के अनुसार पिछले दिनों हुए चुनावों में शिकस्त के बाद भारत की सरकार में बेचैनी है और सर्जिकल स्‍ट्राइक के माध्यम से वो इस बेचैनी को समाप्त कर सकती है.

नहीं रहा द्वितीय विश्व युद्ध का सबसे बुजुर्ग योद्धा, 112 साल की उम्र में हुआ निधन

सिर्फ राशिद ही नहीं बल्कि पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी यह बयान दे चुके हैं कि मोदी सरकार चुनावों में जीत दर्ज करने के लिए पाक-विरोधी एजेंडे का ही सहारा लेगी.  इमरान ने पिछले दिनों अपनी सरकार के 100 दिन पूरे होने के अवसर पर कहा था कि, 'पाकिस्‍तान 2019 में भारत में होने वाले लोकसभा चुनावों के संपन्न होने का इंतजार करेगा.' इमरान खान ने कहा था कि लोकसभा चुनावों के बाद ही शांति वार्ता के प्रस्‍ताव पर भारत की तरफ से कोई सकारात्‍मक संकेत मिल सकेगा.

खबरें और भी:- 

इस पाकिस्तानी प्रधानमंत्री को थी सेक्स की लत, खुद से छोटे लड़को संग बनाती थी संबंध!

अमेरिकी हिरासत में हुई दूसरे शरणार्थी बच्चे की मौत

दूध को नाली में बहाते नजर आये बच्चे, डेयरी को लिया जांच के दायरे में