पाकिस्तानी उच्चायोग हुर्रियत नेताओं को देगा दावत
पाकिस्तानी उच्चायोग हुर्रियत नेताओं को देगा दावत
Share:

इस्लामाबाद : भारत में पाकिस्तानी उच्चायोग ने हुर्रियत नेताओं को ईद मिलन समारोह के मौके पर 21 जुलाई को दावत के लिए न्योता दिया है. इससे पहले ऐसा खबरें आई थीं कि पाकिस्तानी उच्चायोग ने हुर्रियत नेताओं को दी गई 4 जुलाई की इफ्तार की दावत रद्द कर दी थी. इस बीच इस्लामाबाद में पाकिस्तान के NSA सरताज अजीज ने कहा है कि कश्मीर को बातचीत के एजेंडे में रखे बगैर भारत से कोई डायलॉग नहीं हो सकता है. हालांकि उन्होंने उफा में दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों की मुलाकात को अच्छी शुरुआत बताया.

हालांकि हुर्रियत नेताओं का न्योता कैंसिल करने को रूस के उफा में नरेंद्र मोदी और नवाज शरीफ की मुलाकात से जोड़ कर देखा गया था. हालांकि पाकिस्तानी उच्चायोग की ओर से सफाई दी गई कि कराची में हुई मौतों की वजह से इफ्तार की दावत का आयोजन ठीक नहीं रहेगा. अगस्त, 2014 में पाकिस्तानी उच्चायुक्त अब्दुल बासित की हुर्रियत नेताओं से मुलाकात के बाद भारत ने दोनों देशों की सचिव स्तर की बातचीत रद्द कर दी थी.

इस बीच कुछ मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि जम्मू और कश्मीर का जेल विभाग कुछ लोगों को परोल पर रिहा करेगा जबकि पत्थरबाजी के आरोप में हिरासत में लिए गए नवयुवकों को रिहा करने के बारे में सरकार विचार कर रही है. जम्मू और कश्मीर की स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स में एक अनाम सूत्र के हवाले से कहा गया है कि पिछले एक साल के दौरान राज्य में 50 से ज्यादा सजायाफ्ता लोगों को परोल पर रिहा किया गया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -