काबुल के लिए विमान सेवा शुरू करेगा पाकिस्तान, बना फ्लाइट शुरू करने वाला पहला देश

इस्लामाबाद: पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स (PIA) अगले सप्ताह से इस्लामाबाद से काबुल के लिए फ्लाइट्स शुरु करेगा. पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स के प्रवक्ता ने मीडिया से बात करते हुए शनिवार को इस बात की जानकारी दी. बता दें कि पिछले महीने 15 अगस्त को काबुल पर आतंकी संगठन तालिबान के कब्जे के बाद फ्लाइट्स को फिर से आरंभ करने वाली PIA पहली विदेशी कमर्शियल एयरलाइन कंपनी है.

उल्लेखनीय है कि, तालिबान के कब्जे के बाद अफगानिस्तान (Afghanistan) में स्थिति बदतर हो गई थी और लोग देश छोड़कर भागने लगे.
अमेरिकी सेना की 30 अगस्त को अफगानिस्तान से वापसी के बाद काबुल हवाई अड्डे पर हालात भयावह हो गए थे. बड़ी तादाद में लोग देश छोड़ने के लिए हवाई अड्डे पर पहुंचे और इस वजह से एयरपोर्ट को काफी नुकसान पहुंचा था. 

काबुल हवाई अड्डे के जरिए 1,20,000 लोगों को बाहर निकाला गया. तालिबान, कतर की टेक्निकल सहायता के जरिए काबुल हवाई अड्डे को फिर से ऑपरेशनल करने का प्रयास कर रहा है. बता दें कि कतर की राजधानी दोहा (Doha) में ही तालिबान का सियासी कार्यालय स्थित है, जहां से तालिबान ने अमेरिका के साथ शांति समझौता किया था. PIA के प्रवक्ता अब्दुल्ला हफीज खान ने मीडिया को बताया कि, ‘हमें फ्लाइट फिर से आरंभ करने के लिए सभी तकनीकी मंजूरी मिल गई है.

आतंकी संगठन 'तालिबान' को संयुक्त राष्ट्र की दो टूक, कहा- पत्रकारों पर हमला बंद कर दें वरना...

ऑस्ट्रेलिया में फिर बढ़ने लगा कोरोना, क्वींसलैंड में लग सकता है लॉकडाउन

इजराइल ने फिर दबोचे 4 फलीस्तीनी कैदी, जेल तोड़कर हुए थे फरार

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -