11 अगस्त नहीं इस दिन होगा इमरान खान का शपथ ग्रहण समारोह

Aug 05 2018 09:05 AM
11 अगस्त नहीं इस दिन होगा इमरान खान का शपथ ग्रहण समारोह

इस्लामाबाद. पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के चेयरमैन इमरान खान 14 अगस्त यानि पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस पर शपथ ग्रहण कर सकते हैं. हाल ही में आई ख़बरों के मुताबिक इस बात की जानकारी मिली है. 25 जुलाई को संपन्न हुए पाकिस्तान के आम चुनाव में इमरान खान की पार्टी देश की सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी. इमरान खान की पार्टी पीटीआई ने देश में हुए 270 संसदीय क्षेत्रों के चुनाव में कुल 116 सीटें हासिल की हैं.

इमरान खान को भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो का समन, 7 अगस्त को पेश होने के आदेश

पहले कहा जा रहा था कि इमरान खान 11 अगस्त को प्रधानमंत्री पथ की शपथ लेने वाले थे. पाकिस्‍तान के कार्यवाहक कानून मंत्री अली जफर ने मीडिया से बातचीत के दौरान इमरान खान के 14 अगस्त को शपथ लेने का कारण बताते हुए कहा कि 'सभी लोग ये चाहते हैं कि देश के नए प्रधान मंत्री उस दिन शपथ ले जिस दिन पाकिस्तान आजाद हुआ था. इस दिन नए पीएम राष्ट्रीयता के भाव के साथ शपथ ले और देशभर में शांति के लिए भी प्रतिबद्ध रहे.

नवजोत सिंह सिद्धू को लगा झटका, इमरान ने न्योता ही नहीं दिया

उन्होंने आगे बताया कि चुनाव आयोग (ईसीपी) पहले से ही शपथ ग्रहण समारोह पर नजर रखे हैं. दरअसल ईसीपी को पहले से ही तय तारीख पर पीएम से जुड़े चुनाव के सभी इंतजाम करने होंगे. उन्होंने इस दौरान इस बात की भी जानकारी दी हैं कि एसेम्बली का नया सत्र 11 या 12 अगस्‍त से शुरू हो सकता हैं और अगर ऐसा हुआ तो फिर तो फिर प्रधान मंत्री का चुनाव भी 14 अगस्त को हो सकता हैं. कहा जा रहा है कि पाकिस्तान के नए प्रधान मंत्री को पाकिस्तान के राष्ट्रपति राष्‍ट्रपति ममनून हुसैन शपथ दिला सकते हैं.

ख़बरें और भी...

कटाक्ष: ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे...

इमरान को स्वामी ने बताया मोहम्मद गौरी, कहा-समारोह में जाने वाले गद्दार

इमरान ने शपथ में किसी भी विदेशी नेता को नहीं बुलाया

 

?