पाकिस्तानी पीएम भारतीय के हुए मुरीद, प्रवासियों को दी यह सलाह
पाकिस्तानी पीएम भारतीय के हुए मुरीद, प्रवासियों को दी यह सलाह
Share:

इस्लामबाद: हाल ही में प्रवासी भारतीयों के अपनी मातृभूमि से प्रेम और लगाव की भावना के पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान भी मुरीद हो गए हैं. उन्होंने विदेश में रहने वाले पाकिस्तानियों से प्रवासी भारतीयों और चीन के लोगों का अनुकरण करने को कहा है, जो अपने देश में भारी निवेश करते हैं. नकदी से जूझ रहे पाकिस्तान में तरलता बढ़ाने के लिए इमरान खान ने प्रवासियों को भ्रष्टाचार मुक्त माहौल देने का वादा भी किया है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता चला है कि भ्रष्टाचार रोधी दिवस के मौके पर यहां एक कार्यक्रम में इमरान खान ने कहा कि विदेश में रहने वाले भारतीय अपने देश में भारी निवेश करते हैं, विदेश में रहने वाले चीनी भी अपने देश में निवेश करते हैं, जिससे उनकी अर्थव्यवस्था मजबूत है. प्रवासी पाकिस्तानी हमारी अहम संपत्ति हैं. लेकिन पाकिस्तान में व्याप्त भ्रष्टाचार और घूसखोरी के चलते वो अपने देश में निवेश से घबराते हैं.

हम आपको बता दें कि भारतीय अर्थव्यवस्था में प्रवासी भारतीयों का योगदान उल्लेखनीय है. अपने देश में पैसे भेजने वालों में भारतीय शीर्ष पर हैं. विश्व बैंक के आंकड़ों के मुताबिक पिछले साल प्रवासी भारतीयों ने 79 अरब डॉलर (5.53 लाख करोड़ रुपये) अपने देश भेजे थे. 67 अरब डॉलर के साथ चीन दूसरे और 36 अरब डॉलर के साथ मैक्सिको तीसरे स्थान पर रहा.

फिदायीन हमलावर ने सुरक्षा नाके में टकरा दी विस्फोटकों से भरी कार, धमाके में 8 जवान शहीद

अमेरिका में पाक समर्थित आतंकवाद के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन, आतंकियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग

नेशनल बॉक्सिंग लीग: इन खिलाड़ियों के दम पर भारत ने जीते 6 स्वर्ण पदक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -