कुंभ देखने आए पाकिस्तान के हिन्दू सांसद, कहा भारत-पाक में शांति स्थापित हो

प्रयागराज: पुलवामा में हुए CRPF जवानों के काफिले पर हुए आत्मघाती आतंकी हमले में 44 जवानों की शहादत के बाद जहां भारत और पाकिस्तान के मध्य तनावपूर्ण हालात बने हुए हैं. इसी तनावपूर्ण माहौल के बीच पाकिस्तान के हिंदू सांसद डॉ रमेश कुमार प्रयागराज में चल रहे कुंभ में आए हैं. दरअसल, कुंभ में शामिल होने के लिए 187 देशों के 189 प्रतिनिधि प्रयागराज पहुंचे हैं. विदेश राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह इन प्रतिनिधियों को लेकर कुंभ में पहुंचे थे.

खाद्य तेलों में गिरावट के साथ गुड़ और गेहूं के दाम भी घटे
 
सरकारी न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत में पाकिस्तानी सांसद रमेश कुमार ने भारत की जमकर प्रशंसा की. उन्होंने कहा है कि, 'कुंभ अद्भुत है, यहां आकर पता चलता है कि हमारा हिन्दुत्व कितना व्यापक और विशाल है. पहले भी पाकिस्तान की जनता हरिद्वार और अन्य कुम्भों में आती रही हैं.'पाकिस्तानी सांसद ने कहा है कि, 'हम चाहते हैं कि भारत-पाकिस्तान के मध्य अमन-शांति का माहौल हो. भारत जल्द ही विश्व की बड़ी अर्थव्यवस्था बनने वाला है. आगामी समय में भारत वर्ल्ड टाइगर बन सकता है.' पुलवामा में हुए आतंकी हमले पर रमेश कुमार ने कहा है कि, इससे दोनों देशों के मध्य तनावपूर्ण हालात बन गए हैं, जो सही नहीं है.

समाप्त सप्ताह में विदेशी पूंजी भंडार 1.50 अरब डॉलर बढ़कर 398.27 अरब डॉलर हुआ

पाकिस्तानी सांसद रमेश कुमार ने कहा है कि वे पीएम नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात करेंगे और उनसे दोनों देशों के मध्य शांति स्थापित करने की कोशिश करने के लिए अपील करेंगे. उन्होंने आगे कहा है कि पाकिस्तान की सरकार भी नहीं चाहती है कि दोनों देशों के मध्य तनाव बरक़रार रहे.

खबरें और भी:-

इस सप्ताह मामूली तेजी के साथ बंद हुए घरेलू शेयर बाजार

शूटिंग वर्ल्ड कप: पाक निशानेबाज़ों को भारत ने नहीं दिया वीज़ा, IOC ने उठाया बड़ा कदम

वार्डन, एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर समेत कई पद खाली, इन योग्यता के साथ करें आवेदन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -