हिन्दू लड़की का अपहरण कर जबरन बनाया मुसलमान, फिर कराया निकाह और....
हिन्दू लड़की का अपहरण कर जबरन बनाया मुसलमान, फिर कराया निकाह और....
Share:

नई दिल्ली: पाकिस्तान में हिंदू लड़की का जबरदस्ती धर्म परिवर्तन कराने के मामले में अदालत ने अहम फैसला सुनाया है. 15 वर्ष की हिंदू लड़की को अदालत के आदेश पर महिला सुरक्षा केंद्र में पहुंचा दिया गया है. हिंदू लड़की का जबरदस्ती धर्म परिवर्तन कराकर मुस्लिम युवक से निकाह कराया गया था. नौवीं की छात्रा महक कुमारी को 15 जनवरी को जैकबबाद जिले से अली रजा सोलंगी ने अगवा कर लिया था, जिसने बाद में उससे निकाह कर लिया था.

उसके पिता विजय कुमार ने केस दर्ज कराया था, जिसमें दावा किया गया कि सोलंगी ने उसका अपहरण कर लिया और उससे जबरदस्ती शादी की. जब उसका अपहरण किया गया था, तब उनकी बेटी 15 वर्ष की थी. अदालत के अधिकारियों के मुताबिक़, महक कुमारी और सोलंगी को मंगलवार को कोर्ट के समक्ष पेश किया गया, जहां से लड़की को महिला पुलिस सुरक्षा केंद्र में पहुंचा दिया गया. अदालत ने चंदका मेडिकल कॉलेज को उसकी आयु के बारे में 3 फरवरी तक रिपोर्ट देने का भी निर्देश दिया है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सिंध अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री हरि राम किशोरी लाल ने कुमारी के परिवार को पूरा सहयोग करने का आश्वासन दिया है. मंत्री ने कहा कि सिंध सरकार परिवार और हिंदू समुदाय के रुख का पूरा समर्थन करती है. नाबालिग हिंदू लड़कियों का जबरदस्ती धर्म परिवर्तन एक आम बात हो गई है, सिंध के हिंदू इसके सबसे पुराने निवासी हैं.

कमलनाथ सरकार की बड़ी कामयाबी, मप्र ने आकर्षित किया चार हजार करोड़ से अधिक का प्रारंभिक निवेश

कोरोनावायरस की चपेट में चीन, अब तक 25 की मौत, 25 भारतीय छात्र भी फंसे

लड़की को अपने रेपिस्ट से ही करनी होगी शादी, तुर्की में जल्द बन सकता है कानून

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -