हाफिज सईद के खिलाफ आतंकी फंडिंग के आरोप की सुनवाई 7 दिसंबर से
हाफिज सईद के खिलाफ आतंकी फंडिंग के आरोप की सुनवाई 7 दिसंबर से
Share:

लाहौर: हाल ही में मुंबई आतंकवादी हमले के मास्टरमाइंड और प्रतिबंधित आतंकी संगठन जमात-उद दावा के सरगना हाफिज सईद के खिलाफ आतंकी फंडिंग के आरोपों को लेकर आतंकवाद विरोधी अदालत में अगले महीने सुनवाई शुरू होगी.

सईद पर आतंकवाद की आर्थिक मदद करने के आरोप हैं: सूत्रों सेर मिली जानकारी के अनुसार लाहौर में आतंकवाद विरोधी कोर्ट (एटीसी) ने शनिवार को सईद और उसके सहयोगियों के खिलाफ आतंकवाद की आर्थिक मदद करने के आरोपों की सुनवाई की. कोर्ट ने मामले में हाफिज और अन्य के खिलाफ आरोप तय करने के लिए सात दिसंबर की तारीख तय कर दी. शनिवार को कड़ी सुरक्षा के बीच जमात-उद दावा सरगना को कोट लखपत जेल से एटीसी लाया गया था.

सात दिसंबर को तय होंगे सईद और अन्य के खिलाफ आरोप: वहीं ऐसा भी कहा जा रहा है कि सुनवाई के बाद कोर्ट के एक अधिकारी ने कहा, 'एटीसी न्यायाधीश अरशद हुसैन भुट्टा ने अभियोजन और बचाव पक्ष के वकीलों की दलीलें सुनने के बाद सईद और अन्य के खिलाफ आरोप तय करने के लिए सात दिसंबर की तारीख तय कर दी.'

रोजाना सुनवाई करने का अनुरोध: हम आपको बता दें कि अधिकारी ने कहा कि सरकारी वकील अब्दुर रऊफ भट्टी ने शीघ्र निपटारे के लिए कोर्ट से मामले की रोजाना सुनवाई करने का अनुरोध किया. सईद के वकील ने इसका विरोध किया. अधिकारी ने कहा, 'न्यायाधीश ने कहा कि उन्हें सुबूतों और योग्यता को लेकर सुनवाई पूरी करनी है.'

पत्रकारों को अदालत कक्ष में प्रवेश की इजाजत नहीं दी गई: पुलिस की ओर से की गई सुरक्षा व्यवस्था के कारण पत्रकारों को सुनवाई कवर करने के लिए अदालत कक्ष में प्रवेश की इजाजत नहीं दी गई. आतंकी फंडिंग के आरोपों में 23 प्राथमिकी दर्ज पंजाब पुलिस के आतंकवाद निरोधक विभाग (सीटीडी) ने सईद और उसके सहयोगियों के खिलाफ आतंकी फंडिंग के आरोपों में पंजाब प्रांत के विभिन्न शहरों में 23 प्राथमिकी दर्ज की थीं और हाफिज सईद को 17 जुलाई को गिरफ्तार किया था. 

World AIDS DAY: दिल्ली में नशा करने वाले हो रहे एचआईवी का शिकार, अब तक 6000 से ज्यादा मरीज़ मिले

ईरान में वायु प्रदूषण का कहर, बढ़ते खतरे पर डिप्‍टी गर्वनर ने उठाया बड़ा कदम

फीफा की टीम ने किया कलिंगा स्टेडियम की दोबारा जांच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -