3G सर्विस नही दे पाने वाला पाकिस्तान कर रहा है 5G की बात
3G सर्विस नही दे पाने वाला पाकिस्तान कर रहा है 5G की बात
Share:

हाल ही में पाकिस्तान ने अपने एक बयान में कहा है कि वह दुनिया से पहले पाकिस्तान में 5G नेटवर्क लेकर आएगा. यह बयान पाक मिनिस्टर अहसान इकबाल ने दिया है. जिमसे उन्होंने दावा किया है कि दुनिया से पहले यह टेक्नोलॉजी पाकिस्तान में आ जाएगी. जिसके चलते 5जी में 1GB डाटा एक सेकंड में डाउनलोड किया जा सकेगा. किन्तु अगर रिपोर्ट कि बात करे तो पाकिस्तान में ऐसे बहुत सारे हिस्से है जहा पर अभी 3G सर्विस भी नही पहुँच पायी है.  ऐसे में 5G सर्विस कि बात करना अपने आप में एक मजाक ही लगता है.

पाकिस्‍तान के दूरसंचार मंत्रालय के अधिकारियों के मुताबिक देश के भीतर 3जी और 4जी सर्विसेज की हालत भी काफी खराब है. देश में दी जा रही 3G और 4G सर्विसेज से यहां के ग्राहक खुश नहीं हैं. ओपेन सिग्‍नल की हाल में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक दुनिया में सबसे कम 3G स्‍पीड पाकिस्‍तान में दी जा रही है जोकि 3.33 एमबीपीएस है. 

वहीं कुछ टेलीकॉम ऑपरेटरों ने एक नई सर्विस शुरू की है जिसके तहत वो ग्राहकों को 2.75G की सर्विस उपलब्‍ध करा रहे हैं. यह सर्विस गिलगिट-बलास्तिान और आजाद कश्‍मीर के इलाकों में उपलब्‍ध कराई जा रही है. क्‍योंकि इन इलाकों में 3जी और 4जी सर्विसज शुरू नहीं की जा सकी हैं. ऐसे में 5G कि बात करना खुद का मजाक बनाना है.
 

मोदी के दौरे से पहले ही डरा पाकिस्तान, इंडियन हाई कमिश्नर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -