आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान करे कार्रवाई

नई दिल्ली : ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा भारत में हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भेंट की है। थेरेसा ने आतंकवाद का विरोध करते हुए कहा कि भारत के साथ वह आतंकवाद के मसले पर खड़ा है। थेरेसा ने पाकिस्तान को लेकर कहा कि पाकिस्तान को आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करना चाहिए। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मांग का समर्थन करते हैं। यह मांग ऐसी है जिसमें आतंकियों के खिलाफ पाकिस्तान से कड़ी कार्रवाई की बात कही जा रही है।

थेरेसा ने कहा कि पाकिस्तान को भारत में हुए पठानकोट हमले और मुंबई में हुए 26/11 के हमले को लेकर कोई उचित कार्रवाई करना चाहिए। उन्होंने भारत के उड़ी सेक्टर में पाकिस्तान समर्थित आतंकियों के हमले में भारतीय जवानों के शहीद होने पर दुख जताा और इस घटना की निंदा की।

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा ने पाकिस्तान का उल्लेख करते हुए सीमा पर आतंकियों और पाकिस्तानी सेना की गतिविधियों को लेकर कहा कि पाकिस्तान की सेना जिस तरह से भारतीय सीमाओं को लेकर व्यवहार कर रही है यह एक गंभीर बात है। गौरतलब है कि योरप के बाहर थेरेसा की यह पहली यात्रा है। भारत ने ब्रिटेन से 57 लोगों को प्रत्यर्पित करने की मांग की है। ये लोग विभिन्न मामलों में आरोपी हैं और भारत इनका प्रत्यर्पण चाहता है।

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -