सर्जिकल स्ट्राईक पर पाकिस्तान मीडिया दे रहा है गलत जानकारी
सर्जिकल स्ट्राईक पर पाकिस्तान मीडिया दे रहा है गलत जानकारी
Share:

नई दिल्ली: भारत ने उसकी सेना द्वारा किए गए सर्जिकल स्ट्राईक को लेकर पाकिस्तान के मीडिया में प्रकाशित जानकारी को मनगढ़ंत बताया है। दरअसल पाकिस्तान के एक समाचार पत्र में प्रकाशित जानकारी को भारत के विदेश सचिव एस जयशंकर ने गलत बताया है। जयशंकर ने कहा कि पाकिस्तान के एक प्रकाशन ने अपने समाचार पत्र में भारतीय सेना के अभियान को केवल मिथ्या दुष्प्रचार कहा है। दरअसल विदेश सचिव एस जयशंकर जर्मनी के राजदूत मार्टिन नेए के साथ चर्चा कर रहे थे।

चर्चा के दौरान उन्होंने आतंकवाद और पाकिस्तान के रवैये पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान यह मानने को तैयार ही नहीं है कि एलओसी के पास भारत की ओर से सर्जिकल स्ट्राईक हुई है। दरअसल पाकिस्तान के अखबार ने यह लिखा है कि भारत के विदेश सचिव डाॅ. एस जयशंकर ने जर्मनी के राजदूत नेए के साथ चर्चा में यह स्वीकार किया कि पीओके में भारतीय सेना ने कोई सर्जिकल स्ट्राईक नहीं की है।

इस अखबार ने जानकारी का प्रकाशन गलत किया है। उन्होंने इस तरह की बात करने से इन्कार किया है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने कहा कि 29 सितंबर को विदेश सचिव ने 25 विदेशी राजदूतों को सर्जिकल स्ट्राईक की जानकारी दी थी। जिसमें जर्मन राजदूत शामिल थे। उनके ही साथ विदेश सचिव की इस बारे में आगे किसी तरह की चर्चा नहीं हुई थी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -