राहत इंदौरी ने किया पाकिस्तान जाने से इंकार...
राहत इंदौरी ने किया पाकिस्तान जाने से इंकार...
Share:

नई दिल्ली: भारत के जाने माने मशहूर शायर राहत इंदौरी को पाकिस्तान के एक मुशायरे में शामिल होने का न्योता दिया गया था।पाकिस्तान के शहर कराची में 22 मार्च को एक मुशायरे का आयोजन किया जा रहा है। 

जिसके लिए दुनिया भर के नामचीन शायरों को न्योता भेजा गया है। राहत इंदौरी के बेटे सतलज ने कहा है कि वो और उनके पिता ने इस आयोजन में शामिल नहीं होने का फैसला लिया है। 

कहा जा रहा है कि इस मुशायरे के लिए देश के और भी कई शायरों को न्योता भेजा गया है। हालांकि दूसरे शायरो के नामों का खुलासा नहीं हो पाया है। राहत इंदौरी ने इस मुद्दे पर भी कुछ नहीं बोला है।

राहत के करीबियों की माने तो उनको मनाने के लिए देश कई शायरों ने उनसे संपर्क किया लेकिन राहत साहब किसी कीमत पर पाकिस्तान जाने को तैयार नहीं हैं। 

राहत से जब इस मुद्दे पर पूछा गया तो उन्होंने केवल इस मुद्दे पर अपनी इतनी प्रतिक्रिया दी हैं कि पाकिस्तान नहीं जा रहे है। जब उनसे इसकी वजह पूछी गई तो उन्होंने निजी व्यस्तताओं का हवाला देकर बोलने से इनकार कर दिया।

गौरतलब है कि इस आयोजन में शामिल होने के लिये आयोजको ने भारत के कई शायरों को भी राहत साहब को मानने के लिए अप्रोच किया जा रहा है लेकिन राहत साहब किसी कीमत पर पाकिस्तान जाने को तैयार नही हैं।

आपको बता दे कि इसी महीने राहत इन्दोरी और उनके पुत्र युवा शायर सतलज राहत साऊदी अरब के मुशायरो में धूम मचा के लौटे हैं।

और पढ़े-

अपनी आँखों में किसी और को बसा ना देना

जानिए, कुमार विश्‍वास ने रानी पद्मावती के गुणगान में क्या कहा?

B'day special : कुमार विश्वास का कविता के मंच से राजनीति के मंच तक का सफर....

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -