पाकिस्तान में प्रसारित नहीं होंगे भारतीय कार्यक्रम

नई दिल्ली : भारत और पाकिस्तान के मध्य तनाव बढ़ता ही जा रहा है। हालात ये हैं कि सीमा पार से पाकिस्तान कभी कबूतर को भेजकर स्थितियों का जायजा ले रहा है तो कभी बाज के माध्यम से जासूसी करवा रहा है। हालात काफी खराब हो गए हैं। हालांकि सीमा पार से आने वाले आतंकियों और पाकिस्तान की ओर से आने वाली गोलियों का जवाब भारतीय जवानों द्वारा दिया जा रहा है तो दूसरी ओर पाकिस्तान में टेलिविज़न, रेडियो और दूसरे इलेक्ट्रिाॅनिक माध्यम पर भारतीय कार्यक्रमों के प्रसारण को लेकर रोक लगा दी गई है।

पाकिस्तान के इलेक्ट्राॅनिक मीडिया रेगुलेशन अथाॅरिटी ने बैठक में इस तरह का निर्णय लिया। दरअसल भारतीय कार्यक्रमों पर प्रतिबंध लगाए जाने का यह निर्णय 21 अक्टूबर दोपहर 3 बजे से लागू कर दिया गया। इस तरह से ये निर्देश जारी किए गए हैं कि भारतीय कंटेंट का प्रसारण नहीं हो पाएगा।

दरअसल भारत ने पाकिस्तानी कार्यक्रमों को लेकर कड़े निर्णय लिए गए, जिसके बाद भारतीय कंटेंट पर रोक लगाने का प्रस्ताव भी पाकिस्तान के अधिकारियों ने अपनी अधिशासी बैठक में रखा था। उनका कहना था कि यदि भारत के कार्यक्रम प्रसारित किए जाते हैं या जो आदेश जारी किए गए हैं उनका पालन नहीं होता है तो फिर संबंधितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि इस आदेश को पाकिस्तान में केबल, रेडियो और अन्य माध्यमों पर लागू किया जाना है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -