पालेकेले ODI : पाकिस्तान ने श्रीलंका को दिया 288 रनों का लक्ष्य
पालेकेले ODI : पाकिस्तान ने श्रीलंका को दिया 288 रनों का लक्ष्य
Share:

पालेकेले : पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने बुधवार को पालेकेले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में जारी दूसरे एकदिवसीय मैच में श्रीलंका के सामने जीत के लिए 288 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने सलामी बल्लेबाज कप्तान अजहर अली (79), शोएब मलिक (51) और मोहम्मद रिजवान (52) की बदौलत निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट खोकर 287 रन बनाए। अजहर ने मोहम्मद शहजाद (30) के साथ टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। शहजाद हालांकि अर्धशतकीय साझेदारी कर 14वें ओवर में पदार्पण मैच खेल रहे सचित पाथिराना का शिकार हुए। पाथिराना ने शहजाद को क्लीन बोल्ड कर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपना पहला विकेट हासिल किया। मोहम्मद हाफिज (9) और बाबर आजम (12) के विकेट भी पाकिस्तान ने जल्द ही गंवा दिए।

इसके बाद अजहर का साथ देने आए मलिक ने चौथे विकेट के लिए 83 रनों की तेज साझेदारी कर टीम को संभाल लिया। 51 गेंदों पर दो चौके और तीन छक्कों की मदद से अर्धशतकीय पारी खेलने के तुरंत बाद मलिक श्रीलंकाई कप्तान एंजेलो मैथ्यूज का शिकार हो गए। मलिक के जाने के बाद श्रीलंकाई गेंदबाज पाकिस्तान के कुछ और विकेट थोड़े-थोड़े अंतराल पर निकालने में सफल रहे। हालांकि इस बीच रिजवान ने अनवर अली (नाबाद 29) के साथ सातवें विकेट के लिए 39 गेंदों में 56 रनों की तेज साझेदारी निभाकर पाकिस्तान को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचा दिया।

इस बीच तिलकरत्ने दिलशान ने अजहर अली की संघर्षपूर्ण पारी पर विराम लगाते हुए श्रीलंका को बड़ी सफलता दिलाई। अजहर ने 104 गेंदों का सामना कर छह चौके लगाए। नुवान प्रदीप की गेंद पर पगबाधा दिए जाने से पहले रिजवान ने धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए 38 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्का लगाया। अनवर अली ने भी 20 गेंदों में दो चौके और एक छक्का जड़ा। अनवर को आखिरी ओवर में दो बार जीवनदान भी मिला। श्रीलंका के लिए लसिथ मलिंगा और पाथिराना ने दो-दो विकेट चटकाए, जबकि मैथ्यूज, प्रदीप, मिलिंदा सिरिवर्दाना और दिलशान को एक-एक विकेट मिला। दांबुला में हुआ पहला मैच जीतकर पाकिस्तान पांच मैचों की श्रृंखला में 1-0 से आगे चल रहा है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -