24 रुपए बढ़ी पेट्रोल की कीमत, अब 234 रुपए में मिलेगा एक लीटर

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में आम जनता, महंगाई की मार बुरी तरह कराह रही है। पड़ोसी मुल्क की सरकार ने एक बार फिर से पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है। बीते 20 दिनों में तीसरी बार तेल की कीमतों में वृद्धि की गई है। तेल की कीमतों में 24 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि के बाद पाकिस्तान में पेट्रोल अब तक की रिकॉर्ड कीमत (करीब 234 रुपये) में बिक रहा है। 

पाकिस्तान के वित्त मंत्री मिफ्ता इस्माइल ने बीते दिन ऐलान किया कि सरकार अब पेट्रोलियम उत्पादों पर सब्सिडी वहन करने की स्थिति में नहीं है, इसलिए उसने पेट्रोल के दाम में 24,03 रुपये की बढ़ोतरी करने का फैसला किया है, जो इसे 233.89 रुपये (पाकिस्तानी रुपये) प्रति लीटर के रिकॉर्ड उच्च स्तर पर ले गया है। मंत्री ने बताया कि 16 जून से एक लीटर पेट्रोल की कीमत 233.89 रुपये, डीजल 263.31 रुपये, मिट्टी का तेल 211.43 रुपये और हल्के डीजल तेल की कीमत 207.47 रुपये हो जाएगी। प्रेस ब्रीफिंग की शुरुआत में, मिफ्ता ने पिछली इमरान सरकार की नीतियों की आलोचना की। उनके मुताबिक, 'पिछली सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था को खराब कर दिया।'

मिफ्ताह ने आगे कहा कि, 'इमरान खान ने सब्सिडी देकर जानबूझकर पेट्रोल के भाव घटाए।'  उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार उन फैसलों का खामियाजा भुगत रही है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में पाकिस्तान को प्रत्येक लीटर पर पेट्रोल पर 24.03 रुपये, डीजल पर 59.16 रुपये, मिट्टी के तेल पर 39.49 रुपये और हल्के डीजल तेल पर 39.16 रुपये का नुकसान हो रहा है। उन्होंने कहा कि मई में यह घाटा 120 बिलियन से ज्यादा हो गया है।

भारत के गेंहू को लेकर UAE ने किया बड़ा ऐलान

महंगा हुआ रसोई गैस कनेक्शन, नई कीमत जानकर लगेगा झटका

भारत के लिए सऊदी अरब का शानदार विकल्प बना रूस, इस तरह दे रहा मोटा फायदा

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -