पाकिस्तान सरकार ने सऊदी अरब से जमा राशि वापस नहीं लेने की मांग की
पाकिस्तान सरकार ने सऊदी अरब से जमा राशि वापस नहीं लेने की मांग की
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के वित्त मंत्री मिफ्ताह इस्माइल ने घोषणा की कि सरकार ने सऊदी अरब से कहा है कि वह अपनी जमा राशि स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान (एसबीपी) के पास रखे और इस्लामाबाद में अपनी तेल सुविधा का विस्तार करे।

उन्होंने कराची में एक संवाददाता सम्मेलन में अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) को प्रतिज्ञा करने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की सरकार की निंदा की, जो कि कराची में एक संवाददाता सम्मेलन में "राष्ट्र के हितों के खिलाफ" थे।

उन्होंने दावा किया कि खान ने अपने इतिहास में सबसे तेजी से बढ़ती मुद्रास्फीति के साथ पाकिस्तान छोड़ दिया था, और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) प्रशासन ने अपने कार्यकाल के दौरान ऐतिहासिक ऋण लिया था।

वित्त मंत्री ने कहा कि पिछली सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार बड़े पैमाने पर हुआ था। उन्होंने कहा, 'पीटीआई की सरकार का समय खत्म होने के तुरंत बाद, बुशरा बीबी की दोस्त फराह गोगी और शहजाद अकबर देश छोड़कर भाग गए.' उन्होंने सवाल किया कि पंजाब में फराह के आदेश पर तबादले और पोस्टिंग क्यों की गई. 

खान ने आईएमएफ को सूचित किया कि वे डीजल मूल्य निर्धारण पर नुकसान को अवशोषित नहीं करेंगे, मिफ्ताह के अनुसार, जिन्होंने यह भी दावा किया कि पूर्व प्रधान मंत्री ने चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) को बर्बाद कर दिया था। "अब हम पिछली सरकार द्वारा आईएमएफ को किए गए वादों के साथ फंस गए हैं," उन्होंने कहा।

10वीं-12वीं में टॉप करने वाले छात्रों को हेलिकॉप्‍टर राइड कराएगी सरकार

गर्मी में हर दिन पी सकते हैं मौसंबी का जूस, होते हैं बेहतरीन फायदे

कई फिल्मों में नजर आ चुके है टीवी के 'हनुमान'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -