तहरीक-ए-तालिबान मुद्दे को हल करे पाकिस्तान : तालिबान
तहरीक-ए-तालिबान मुद्दे को हल करे पाकिस्तान : तालिबान
Share:

तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने कहा है कि प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान की समस्या का समाधान इमरान खान प्रशासन को करना चाहिए, न कि अफगानिस्तान को। मुजाहिद के अनुसार, तालिबान किसी को भी दूसरे देश के खिलाफ अफगान भूमि का उपयोग करने की अनुमति नहीं देगा। मुजाहिद ने कहा, "भविष्य की सरकार इस बारे में सही कहेगी। हालांकि, हमारा सिद्धांत यह है कि हम किसी और के देश में शांति को नष्ट करने के लिए अपनी धरती का इस्तेमाल किसी को नहीं करने देंगे।" उन्होंने कहा कि उन्हें उनकी बात सुननी होगी, चाहे वे इसे पसंद करें या नहीं," उन्होंने कहा कि अगर टीटीपी अफगान तालिबान को अपना नेता मानता है। 

तालिबान के अफगानिस्तान के अधिग्रहण के बाद, तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान आतंकवादी संगठन से संबंधित कुछ आतंकवादियों को अफगान जेलों से मुक्त कर दिया गया था। यह पूछे जाने पर कि तालिबान कितनी जल्दी अफगानिस्तान में सरकार बनाने की घोषणा करने की उम्मीद करता है, समूह के एक प्रवक्ता ने कहा कि उनका लक्ष्य "कुछ दिनों के भीतर" करना है। जियो न्यूज के मुताबिक, उन्होंने यह भी कहा कि अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई और पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ अब्दुल्ला अब्दुल्ला के साथ-साथ पूर्व उपाध्यक्ष यूनुस क़ानूनी और अब्दुल राशिद दोस्तम की राय को अगला प्रशासन बनाते समय ध्यान में रखा जाएगा।

जियो न्यूज के अनुसार, मुजाहिद ने यह भी कहा कि तालिबान ने सरकारी गतिविधियों की निगरानी के लिए एक उच्च स्तरीय आयोग बनाने की चर्चा सुनी है, लेकिन ऐसा निकाय अभी तक नहीं बनाया गया था। पंजशीर के बारे में पूछे जाने पर नेशनल रेसिस्टेंस फ्रंट ने कहा कि तालिबान पंजशीर में युद्ध नहीं चाहता है, लेकिन घाटी घिरी होने के कारण लड़ाई तेज होगी।

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया फिट इंडिया मोबाइल ऐप को लॉन्च

भारत से अंतरराष्ट्रीय उड़ान भरने वाली सभी फ्लाइट्स पर इस माह तक लगा प्रतिबन्ध

राष्ट्रीय खेल दिवस के उपलक्ष में याद किए गए मेजर ध्यानचंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -