पाक ने करतारपुर साहिब गुरुद्वारा में भक्तों के लिए लड़वाए टर्फ

इस्लामबाद: पाक की सरकार ने करतारपुर साहिब गुरुद्वारा के प्रांगण में 16 हजार फुट आर्टिफीसियल टर्फ लगा दिए है ताकि गर्मी में नंगे पैर भक्तों को सुविधा हो सके. यह जानकारी सोमवार को एक शीर्ष अधिकारी ने दी. कोरोना वायरस महामारी के कारण तीन महीने तक बंद गुरुद्वारे को 29 जून को खोलने  के बाद से पाक के सिख भक्त यहां आ रहे हैं.

Displaced Trust Property Board के प्रवक्ता आमिर हाशमी ने पीटीआइ को बताया, 'गुरुद्वारा दरबार साहिब के फ्लोर पर पिछले सप्ताह एस्ट्रो टर्फ लगा दिया.' उनका कहना है कि गुरुद्वारा प्रांगण में 16  फुट आर्टिफीसियल टर्फ लगाया गया है क्योंकि भक्तों को नंगे पैर मार्बल फ्लोर पर चलना पड़ता है और गर्मी के इस मौसम में इस पर चलना या बैठना बैठा बहुत ही मुश्किल होता है. COVID-19 को ध्यान में रखते हुए भारत ने 16 मार्च को करतारपुर साहिब गुरुद्वारा की यात्रा और पंजीकरण रद्द कर दी थी, जिसके बाद अभी वहां भारत के भक्त नहीं जा रहे हैं.

अफगान से कारोबार के लिए भारत से लगी वाघा सीमा पाक ने खोली: पाक ने भारत के विरुद्ध एक और चाल चली है. उसने अफगान का निर्यात बहाल करने के लिए भारत से लगी अपनी वाघा सीमा को खोलने की घोषणा की है. पाक की यह हरकत इस बात से समझी जा सकती है कि पाक ने अफगान से द्विपक्षीय व्यवसाय बहाल करने के लिए अफगान सीमा से लगी अपनी सीमा खोलने के अलावा भारत से लगी सीमा खोलने की घोषणा की है. कोरोना वायरस के संक्रमण के बीच भारत समेत सभी देशों की सीमाएं सील हैं. यानी एक देश से दूसरे देश में आवाजाही रोक दी है. ऐसे में पाक से लगी भारतीय चौकी अटारी भी बंद रखी गई है. जिसकी वजह से पाक ने भी मार्च के मध्य में भारत से लगी वाघा सीमा को बंद किया था.

गिरा दी जाएगी 'कपूर' खानदान की ऐतिहासिक हवेली ! ऋषि कपूर से किया वादा तोड़ रही पाकिस्तान सरकार

कोरोना महामारी से प्रभावित हो रही बच्चो की शिक्षा

रिचर्ड वर्मा ने दिया बयान, भारत सहित पड़ोसियों के साथ चीन का व्यवहार उकसाने वाला

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -