करतारपुर कॉरिडोर पर मंडराया आतंक का काला साया, गुरूद्वारे के पास आतंकियों को ट्रेनिंग दे रहा पाक
करतारपुर कॉरिडोर पर मंडराया आतंक का काला साया, गुरूद्वारे के पास आतंकियों को ट्रेनिंग दे रहा पाक
Share:

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के नरोवाल जिले में आतंकियों को ट्रेनिंग दी जा रही है। इंटेलिजेंस एजेंसियों ने इस बात की जानकारी दी है। बता दें कि करतारपुर साहिब गुरुद्वारा इसी जिले में स्थित है। भारतीय श्रद्धालुओं के लिए करतारपुर कॉरिडोर के खुलने से एक हफ्ते से भी कम वक़्त में खुफिया अलर्ट प्राप्त हुआ है। 9 नवंबर को करतारपुर गलियारे का उद्घाटन होना है। 12 नवंबर सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव की 550 वीं जयंती है। 

गौरतलब है कि यह कॉरिडोर भारतीय के पंजाब के गुरदासपुर जिले में स्थित डेरा बाबा नानक साहिब को पाकिस्तान के पंजाब के नरोवाल जिले में स्थित करतारपुर साहिब गुरुद्वारे को जोड़ेगा। खुफिया एजेंसियों के सूत्रों ने बताया है कि आतंकवादी प्रशिक्षण शिविर पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के शकरगढ़ और नारोवाल में स्थित हैं। यहां पर पुरुष और महिलाएं ट्रेनिंग ले रहे हैं। इस खुलासा हाल ही में पंजाब में सीमा प्रबंधन से संबंधित मुद्दों पर मंथन के दौरान हुआ। इस दौरान देश की सभी शीर्ष सुरक्षा एजेंसियों की एक बड़ी मीटिंग हुई थी। 

एजेंसियों ने बताया है कि सबसे बड़ी चुनौती, करतारपुर गलियारे का खुलना है, क्योंकि पाकिस्तान के कुछ अराजक तत्वों द्वारा भारत विरोधी गतिविधियों को अंजाम दिया जा सकता है। विशेष रूप से उनके तीर्थयात्रियों के संपर्क में आने की संभावना जताई जा रही है। 

यदि आपके पास भी एक्स्ट्रा बैंक एकाउंट्स है तो जल्द कर दीजिये बंद, यह है प्रोसेस

हफ्ते के पहले दिन सेंसेक्स में आया जबरदस्त उछाल, निफ्टी में भी आयी चमक

नवंबर महीने में 13 दिन बंद रहेंगे बैंक, यहाँ देखें छुट्टियों की पूरी लिस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -