सीजफायर तोड़ने पर पाक को मिला मुंहतोड़ जवाब, भारतीय सेना ने उड़ाई 10 चौकियां
सीजफायर तोड़ने पर पाक को मिला मुंहतोड़ जवाब, भारतीय सेना ने उड़ाई 10 चौकियां
Share:

श्रीनगर: आतंकवाद के पनाहगाह पाकिस्तान को इंडियन आर्मी ने एक बार फिर से मुंहतोड़ जवाब दिया है. गुरुवार को भारतीय सेना ने पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) में नियंत्रण रेखा (LoC) से सटी 10 पाकिस्तानी सेना की चौकियों को नष्ट कर दिया है. दरअसल, पाकिस्तानी फ़ौज ने जम्मू-कश्मीर के रजौरी और पुंछ सेक्टर में फायरिंग की थी, जिसमें सेना के जवान हरचरण सिंह शहीद हो गए थे.

इसके अतिरिक्त रजौरी के नौशेरा में पाकिस्तानी फायरिंग में एक पुलिस कर्मी घायल हो गए थे. इसके बाद इंडियन आर्मी ने यह जवाबी कार्रवाई की और पाकिस्तानी सेना की 10 चौकियों को नेस्तनाबूद कर दिया. इंडियन आर्मी ने कहवलियन नाली सम्हानी सेक्टर में पाकिस्तानी सेना की चौकियों को टारगेट बनाया. सूत्रों के अनुसार, भारतीय सेना की इस कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना को बहुत नुकसान हुआ है. यह पहली बार नहीं हैं, जब इंडियन आर्मी पाकिस्तान को माकूल जवाब दिया है. इससे पहले पिछले साल भारतीय सेना ने सीमा पार स्थित आतंकी शिविरों को निशाना बनाया था. इसमें कई आतंकी मारे गए थे.

इससे भी पहले पुलवामा आतंकी हमले के बाद इंडियन एयरफोर्स ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर आतंकियों के ठिकाने पर हवाई हमला किया था. भारतीय वायुसेना के इस हवाई हमले में काफी तादाद में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी मारे गए थे.

मैगी के लिए अवसर साबित हुआ कोरोना लॉक डाउन, 25 प्रतिसत बढ़ा उत्पादन

क्या इसरो के महत्वाकांक्षी मिशन में बाधा बन गया है कोरोना वायरस ?

मैगी के लिए अवसर साबित हुआ कोरोना लॉक डाउन, 25 प्रतिसत बढ़ा उत्पादन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -